Breaking Posts

6/trending/recent
Type Here to Get Search Results !

SARKARI NAUKRI 2023 IN CHHATTISGARH FOR FRESHERS | छत्तीसगढ़ में फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरी के लिए वेकेंसी

SARKARI NAUKRI 2023 IN CHHATTISGARH FOR FRESHERS | छत्तीसगढ़ में फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरी के लिए वेकेंसी

संस्थान के विभिन्न विभागों में एसोसिएट प्रोफेसरों के लिए सीधी भर्ती संस्थान के विभिन्न विभागों में एसोसिएट प्रोफेसरों के लिए भारतीय नागरिकों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं।


भारत सरकार की आरक्षण नीति का पालन किया जाएगा। इच्छुक व्यक्ति संस्थान की वेबसाइट http://www.nitrr.ac.in पर उपलब्ध निर्धारित ऑनलाइन आवेदन पत्र में आवेदन कर सकते हैं।


ऑनलाइन आवेदन के लिए पोर्टल 16/08/2023 दोपहर 12:00 बजे से उपलब्ध होगा। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि_06/09/2023 शाम 05:30 बजे तक है।


विधिवत भरे हुए आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी, सभी सहायक दस्तावेजों के साथ, स्व-सत्यापित प्राप्त होने की अंतिम तिथि 13/09/2023: शाम 5:30 बजे है। अधिक जानकारी के लिए कृपया संस्थान की वेबसाइट http://www.nitrr.ac.in पर जाएं।


SARKARI NAUKRI 2023 IN CHHATTISGARH FOR FRESHERS | छत्तीसगढ़ में फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरी के लिए वेकेंसी


रायपुर छत्तीसगढ़ में हाल ही में वेकेंसी निकाले हुए विभाग 

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान रायपुर

(राष्ट्रीय महत्व का एक संस्थान)

पता: जीई रोड, रायपुर पिन: 492010, 

छत्तीसगढ़ वेब: www.nitrr.ac.in


छत्तीसगढ़ जिला रायपुर सरकारी नौकरी वेकेंसी में रिक्त पदों के नाम 

Associate Professors


1. 7वें केंद्रीय वेतन आयोग के वेतन मैट्रिक्स के वेतन स्तर 13 ए2 या केंद्र सरकार या परिषद द्वारा अनुमोदित किसी अन्य संबंधित वेतनमान या वेतन स्तर पर एसोसिएट प्रोफेसर के पदों के लिए भारतीय नागरिकों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। शायद। भारतीय नागरिकों के अलावा, ओवरसीज सिटीजन ऑफ इंडिया (ओसीआई) कार्ड रखने वाले उम्मीदवार भी उपरोक्त पदों के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे।


2. रिक्तियां: एसोसिएट प्रोफेसर के पद 1) आर्किटेक्चर विभाग में उपलब्ध हैं; 2) बायो मेडिकल इंजीनियरिंग; 3) सिविल इंजीनियरिंग; 4) कंप्यूटर विज्ञान एवं इंजीनियरिंग; 5) मानविकी एवं सामाजिक विज्ञान; 6) सूचना प्रौद्योगिकी; 7) धातुकर्म और

माल इंजीनियरिंग।


इन पदों का श्रेणी-वार वितरण ईडब्ल्यूएस - 03 है; एससी- 02; एसटी - 02; और ओबीसी - 12 की कुल रिक्तियों में से 05।


PwD (दिव्यांग) का क्षैतिज आरक्षण यथावत रखा जायेगा

भारत सरकार के मानदंड।


पदों की प्रवृत्ति - रेगुलर / संविदा 

रेगुलर 


छत्तीसगढ़ एनआईटी रायपुर वेकेंसी में पदों की संख्या 

12 पद 


एनआईटी रायपुर में निकली वेकेंसी वाले पदों की अनिवार्यता / योग्यता 

एनआईटी क़ानून (संशोधित 2017) की अनुसूची 'ई' के तहत निर्दिष्ट शैक्षणिक कर्मचारियों की नियुक्ति की योग्यता और अन्य नियम और शर्तें (भारत का राजपत्र संख्या 651, दिनांक 24 जुलाई, 2017) के साथ संयोजन में पढ़ा जाएगा। 13 सितंबर, 2017 को परिषद की मंजूरी से जारी दिशानिर्देश या स्पष्टीकरण; 4 दिसंबर, 2017; 31 जनवरी, 2018;

20 अप्रैल, 2018; और 16 अप्रैल, 2019 और समय-समय पर MoE, भारत सरकार द्वारा जारी अन्य संशोधन (http://www.nitrr.ac.in/faculty-positions.php पर उपलब्ध) (अनुलग्नक I)। उम्मीदवार

पद के लिए अपनी पात्रता सुनिश्चित करने के लिए आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर उपलब्ध पदों और निर्देशों के विवरण को ध्यान से पढ़ना आवश्यक है।


इंजीनियरिंग अनुशासन के लिए: बी.ई./बी.टेक. या समकक्ष और एम.ई./एम.टेक. या समकक्ष और पीएच.डी. पूर्ववर्ती डिग्री में प्रथम श्रेणी के साथ प्रासंगिक/समकक्ष अनुशासन में। बी.ई./बी.टेक. सीधे पीएच.डी. के साथ। पूर्ववर्ती डिग्रियों में प्रथम श्रेणी के साथ भी विचार किया जाएगा।


वास्तुकला विभाग के लिए: शैक्षणिक योग्यता और क्रेडिट प्वाइंट आवश्यकता तालिका में दी गई अनुसार ही रहेगी

इंजीनियरिंग और विज्ञान के लिए.


गैर-इंजीनियरिंग विभागों के लिए: पीएच.डी. पूर्ववर्ती डिग्री में प्रथम श्रेणी के साथ प्रासंगिक या समकक्ष अनुशासन में डिग्री।


यदि, विश्वविद्यालय/संस्थान द्वारा पिछली डिग्री में प्रथम श्रेणी का उल्लेख नहीं किया गया है, तो उम्मीदवारों को कम से कम 6.5 सीजीपीए (10-बिंदु पैमाने पर) या कुल मिलाकर 60% अंक प्राप्त करने चाहिए।


यदि उम्मीदवार ने किसी अन्य पॉइंट स्केल (10-पॉइंट स्केल के अलावा) के तहत सीजीपीए हासिल किया है, तो संस्थान/विश्वविद्यालय के अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता (संरक्षक/पर्यवेक्षक/विभाग प्रमुख नहीं) द्वारा जारी प्रमाण पत्र। ऐसी डिग्री में प्रथम श्रेणी प्राप्त की जानी चाहिए। वैकल्पिक रूप से, पात्रता के निर्धारण के लिए सीजीपीए को 10-बिंदु पैमाने पर समकक्ष रूप से परिवर्तित किया जा सकता है।


रायपुर एनआईटी भर्ती में आवेदन की अंतिम तिथि 

06/09/2023 


एनआईटी रायपुर वेकेंसी में आवेदन कैसे करें 

ऑनलाइन करें आवेदन 



विभागीय पीडीएफ लिंक


ऑनलाइन आवेदन लिंक 



टेलीग्राम ग्रुप लिंक


फेसबुक ग्रुप लिंक


व्हाट्सअप ग्रुप लिंक 


SARKARI NAUKRI 2023 IN CHHATTISGARH FOR FRESHERS | छत्तीसगढ़ में फ्रेशर्स के लिए सरकारी नौकरी के लिए वेकेंसी, SARKARI NAUKRI VACANCY IN CG FOR 2023

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom