Breaking Posts

6/trending/recent
Type Here to Get Search Results !

DELHI UPPER DIVISION CLERK VACANCY 2023 | दिल्ली उद्योग भवन के कार्यालय में अपर डिवीज़न क्लर्क की वेकेसी

DELHI UPPER DIVISION CLERK VACANCY 2023 | दिल्ली उद्योग भवन के कार्यालय में अपर डिवीज़न क्लर्क की वेकेसी

विषय: लेवल-4 पे मैट्रिक्स रुपये में अपर डिवीजन क्लर्क (यूडीसी) की 01 (एक) रिक्ति को भरना। 25500- 81100 (5200-20200 रुपये का पूर्व-संशोधित वेतन बैंड -1, 2400 रुपये का ग्रेड वेतन), समूह-'सी' अराजपत्रित, हथकरघा विकास आयुक्त (मुख्यालय) के कार्यालय में सामान्य केंद्रीय सेवा प्रतिनियुक्ति के आधार पर - के संबंध में।


पद पर नियुक्ति के लिए केंद्र या राज्य सरकारों या केंद्र शासित प्रदेशों या विश्वविद्यालयों या मान्यता प्राप्त अनुसंधान संस्थानों या सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों या अर्ध-सरकारी या सांविधिक या स्वायत्त संगठन के पात्र अधिकारियों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं, जिनके पास अनुबंध- I में उल्लिखित योग्यता और अनुभव है। हथकरघा विकास आयुक्त कार्यालय, वस्त्र मंत्रालय में उच्च श्रेणी लिपिक (यूडीसी) की प्रतिनियुक्ति पर आमतौर पर तीन साल से अधिक की अवधि के लिए।


योग्य उम्मीदवारों के संबंध में संलग्न निर्धारित प्रोफार्मा (अनुबंध- II) में आवेदन, जिन्हें चयन के बारे में सूचना की तारीख से एक महीने के भीतर असाइनमेंट लेने के लिए कार्यमुक्त किया जा सकता है, को कैडर कंट्रोलिंग अथॉरिटी द्वारा विधिवत अग्रेषित किया जा सकता है।


DELHI UPPER DIVISION CLERK VACANCY 2023 | दिल्ली उद्योग भवन के कार्यालय में अपर डिवीज़न क्लर्क की वेकेसी


DELHI UPPER DIVISION CLERK VACANCY 2023 | दिल्ली उद्योग भवन के कार्यालय में अपर डिवीज़न क्लर्क की वेकेसी


विभाग 

भारत सरकार कपड़ा मंत्रालय विकास आयुक्त हथकरघा उद्योग भवन का कार्यालय, मौलाना आजाद रोड, नई दिल्ली-110011


पदों के नाम 

अपर डिवीजन क्लर्क


आवेदन की अंतिम तिथि 

12/02/2023


आवेदन कैसे करें 

ऊपर उल्लिखित दस्तावेजों के साथ संलग्न निर्धारित प्रोफार्मा (अनुबंध- II) में आवेदन उचित माध्यम से सहायक निदेशक, स्थापना- I अनुभाग, विकास आयुक्त हथकरघा कार्यालय, वस्त्र मंत्रालय, कमरा नं 419-ए, उद्योग भवन, नई दिल्ली-110011, रोजगार समाचार में इस परिपत्र के जारी होने की तारीख से 45 दिनों के भीतर। अंतिम तिथि के बाद या ऊपर उल्लिखित दस्तावेजों के बिना या अन्यथा अपूर्ण प्राप्त आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा।


आवेदन के लिए अन्य नियम एवं शर्तें 

केंद्र या राज्य सरकारों या संघ के अधीन अधिकारी। क्षेत्र या विश्वविद्यालय या मान्यता प्राप्त अनुसंधान संस्थान या सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम या अर्ध-सरकारी या वैधानिक या स्वायत्त संगठन:


लेवल -4 पे मैट्रिक्स में अपर डिवीजन क्लर्क (यूडीसी) रु। 25500-81100 (5200-20200 रुपये का पूर्व-संशोधित वेतन बैंड, 2400 रुपये का ग्रेड वेतन), समूह-'सी' अराजपत्रित, सामान्य केंद्रीय सेवा)


नोट 1:


हथकरघा विकास आयुक्त का कार्यालय, उद्योग भवन नई दिल्ली।


(i) मूल संवर्ग या विभाग में नियमित आधार पर अनुरूप पद धारण करना; या


(ii) अवर श्रेणी लिपिक या समकक्ष के ग्रेड में आठ वर्ष की नियमित सेवा के साथ; और


फीडर श्रेणी के विभागीय अधिकारी, जो पदोन्नति की सीधी पंक्ति में हैं, प्रतिनियुक्ति द्वारा नियुक्ति के लिए पात्र नहीं होंगे और इसी प्रकार, प्रतिनियुक्त व्यक्ति, पदोन्नति द्वारा नियुक्ति के लिए विचार किए जाने के पात्र नहीं होंगे।


नोट 2:


प्रतिनियुक्ति की अवधि सहित किसी अन्य पूर्व-कैडर पद पर प्रतिनियुक्ति की अवधि उसी या किसी अन्य संगठन या केंद्र सरकार या राज्य सरकार या केंद्र शासित प्रदेशों या विश्वविद्यालयों या मान्यता प्राप्त अनुसंधान संस्थानों या सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम में इस नियुक्ति से ठीक पहले की गई है। अर्ध-सरकारी या वैधानिक या स्वायत्त संगठन आमतौर पर तीन वर्ष से अधिक नहीं होगा।


नोट 3:


प्रतिनियुक्ति द्वारा नियुक्ति के लिए अधिकतम आयु सीमा आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि को 56 वर्ष से अधिक नहीं होगी।


नोट 4:


प्रतिनियुक्ति के आधार पर नियुक्ति के प्रयोजन के लिए, किसी अधिकारी द्वारा 1 जनवरी, 2006 से पहले नियमित आधार पर प्रदान की गई सेवा या (वह तारीख जिससे छठे केंद्रीय वेतन आयोग की सिफारिश के आधार पर संशोधित वेतन संरचना को बढ़ाया गया है) उक्त वेतन आयोग की सिफारिशों के आधार पर विस्तारित तदनुरूपी ग्रेड वेतन या वेतनमान में की गई सेवा के रूप में माना जाएगा, सिवाय इसके कि जहां एक सामान्य ग्रेड वेतन या वेतनमान के साथ एक से अधिक ग्रेड का विलय किया गया हो और जहां यह लाभ केवल विस्तारित होगा उस पद (पदों) के लिए जिसके लिए वह ग्रेड वेतन या वेतनमान बिना किसी उन्नयन के सामान्य प्रतिस्थापन ग्रेड है।




विभागीय पीडीएफ लिंक



टेलीग्राम ग्रुप लिंक


फेसबुक ग्रुप लिंक


व्हाट्सअप ग्रुप लिंक 

ऊपर दिए लिंक वाला ग्रुप भर जाये तो नए लोग व्हाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए मैसेज करें  -  7869381522


DELHI UPPER DIVISION CLERK VACANCY 2023 | दिल्ली उद्योग भवन के कार्यालय में अपर डिवीज़न क्लर्क की वेकेसी, DELHI CLERK VACANCY 2023, DELHI CLERK JOBS


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom