Breaking Posts

6/trending/recent
Type Here to Get Search Results !

PATNA HIGH COURT ASSISTANT VACANCY 2023 | पटना हाई कोर्ट में क़ानूनी सहायक के संविदा पदों की वेकेंसी

PATNA HIGH COURT ASSISTANT VACANCY 2023 | पटना हाई कोर्ट में क़ानूनी सहायक के संविदा पदों की वेकेंसी

कानूनी सहायक, 2022-23 के रूप में भर्ती हेतु वेकेंसी


उच्च न्यायालय विधिक सेवा समिति, पटना में विधिक सहायक के 02 (दो) पदों पर समेकित विधि स्नातकों/स्नातकोत्तर पदों पर नियुक्ति हेतु पात्र विधि स्नातकों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं।


छह महीने की अवधि के लिए रु. 30,000/- प्रति माह का मानदेय, जिसे उनके संतोषजनक काम पर दो साल तक बढ़ाया जा सकता है, निम्नलिखित नियमों और शर्तों पर: पटना उच्च न्यायालय विधिक सेवा समिति की आधिकारिक वेबसाइट में विज्ञापन / सूचना के प्रकाशन की तिथि अर्थात।


http://www.patnahighcourt.gov.in/hclsc/recruitment/PHCLSC का नोटिस बोर्ड। 


उम्मीदवारों को बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / कॉलेज से लॉ ग्रेजुएट / पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए, कानूनी सहायक के रूप में आवेदन करने / सेवा करने के लिए पात्र होंगे, बशर्ते कि आवेदक ने दो के भीतर एलएलबी / एलएलएम परीक्षा उत्तीर्ण की हो। इस तरह के चयन के लिए विचार किए जाने के लिए विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि के वर्ष। कंप्यूटर का ज्ञान रखने वाले उम्मीदवारों को चयन के मामले में वरीयता मिलेगी। उनकी उम्मीदवारी की सिफारिश इस न्यायालय के एक नामित वरिष्ठ अधिवक्ता द्वारा या अंतिम लॉ स्कूल / कॉलेज / विश्वविद्यालय के प्रमुख द्वारा की जानी चाहिए।


PATNA HIGH COURT ASSISTANT VACANCY 2023 | पटना हाई कोर्ट में क़ानूनी सहायक के संविदा पदों की वेकेंसी


विभाग 

पटना उच्च न्यायालय कानूनी सेवा समिति


पदों के नाम 

विधिक सहायक


पदों की संख्या 

कुल 2 पद 


आवेदन की अंतिम तिथि 

31/01/2023


आवेदन कैसे करें 

योग्य उम्मीदवार अपना आवेदन पटना उच्च न्यायालय विधिक सेवा समिति के आधिकारिक ई-मेल यानी phclsc@gmail.com पर 10/01/2023 से 31/01/2023 को शाम 5.00 बजे तक जमा कर सकते हैं। 


आवेदन के लिए अन्य नियम एवं शर्तें 

आवेदन पत्र के साथ प्रस्तुत किए जाने वाले संलग्नक: i. जन्म तिथि के प्रमाण में मैट्रिकुलेशन प्रमाण पत्र।


लॉ ग्रेजुएशन और पोस्ट-ग्रेजुएशन (यदि लागू हो) की मार्कशीट (सभी सेमेस्टर / वर्ष की)।


लॉ ग्रेजुएशन और पोस्ट-ग्रेजुएशन (यदि लागू हो) का अनंतिम / मूल डिग्री प्रमाण पत्र।


एक नामित वरिष्ठ अधिवक्ता द्वारा सिफारिश या यदि आवेदक वकील के अलावा अन्य है, तो उसके द्वारा उपस्थित अंतिम लॉ स्कूल / कॉलेज / विश्वविद्यालय के प्रमुख द्वारा।


कंप्यूटर प्रमाणपत्र, यदि कोई हो।


चयन प्रक्रिया: चयन योग्यता और साक्षात्कार के आधार पर होगा।


आवेदन पत्र का प्रारूप पटना उच्च न्यायालय विधिक सेवा समिति की आधिकारिक वेबसाइट यानी http://www.patnahighcourt.gov.in/hclsc/recruitment से देखा और डाउनलोड किया जा सकता है।


अभ्यर्थी भरे हुए आवेदन पत्र की स्कैन कॉपी निर्धारित प्रारूप में संलग्नकों की स्कैन कॉपी के साथ एक "पीडीएफ फाइल" (10 एमबी से अधिक नहीं) में पटना उच्च न्यायालय विधिक सेवा समिति के ई-मेल पते यानी पीएचसीएससी पर जमा कर सकते हैं।


उम्मीदवारों का स्वास्थ्य अच्छा होना चाहिए, अच्छा नैतिक चरित्र होना चाहिए और किसी भी आपराधिक मामले या किसी भी प्रकार के अपराध/नैतिक अधमता से संबंधित कार्य में शामिल नहीं होना चाहिए। 


कानूनी सहायकों की नियुक्ति के लिए चयन समिति का निर्णय अंतिम और सभी संबंधितों के लिए बाध्यकारी होगा और इस संबंध में किसी भी संचार पर विचार नहीं किया जाएगा। 10. कानूनी सहायक के रूप में नियुक्ति उच्च न्यायालय या राज्य सरकार के तहत किसी भी रोजगार का अधिकार प्रदान नहीं करेगी।

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के नाम, साक्षात्कार की समय-सारणी और स्थान की जानकारी बाद में पटना उच्च न्यायालय विधिक सेवा समिति की कार्यालय वेबसाइट पर घोषित की जाएगी।


शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को उनके द्वारा प्रदान किए गए ई-मेल पते के माध्यम से व्यक्तिगत रूप से साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। हालांकि, यदि किसी उम्मीदवार को एडमिट कार्ड या कॉल लेटर प्राप्त नहीं होता है, तो वह रजिस्ट्रार-सह-सचिव, P.H.C.L.S.C से संपर्क कर सकता है। साक्षात्कार की निर्धारित तिथि से कम से कम दो दिन पहले।


उपरोक्त निर्धारित आवश्यकताओं के अनुरूप नहीं होने वाले अपूर्ण आवेदन को अस्वीकार कर दिया जाएगा और इस संबंध में आगे कोई संचार नहीं किया जाएगा।


किसी भी रूप में पक्ष-प्रचार करने पर उम्मीदवार को अस्वीकार कर दिया जाएगा।



PATNA HIGH COURT ASSISTANT JOBS 2023 | पटना हाई कोर्ट में क़ानूनी सहायक के संविदा पदों की वेकेंसी



कोई अग्रिम प्रति स्वीकार नहीं की जाएगी।


उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले पात्रता, आयु आदि की आवश्यकताओं को ध्यान से देखें और स्वयं को संतुष्ट कर लें कि वह पात्र है/हैं। साक्षात्कार के समय सहायक दस्तावेजों की मूल प्रति मांगी जाएगी।


यदि जांच के समय आवेदन में किए गए किसी भी दावे की पुष्टि नहीं पाई जाती है, तो उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी और इस संबंध में कोई और दावा नहीं किया जाएगा। इस संबंध में पटना उच्च न्यायालय विधिक सेवा समिति का निर्णय अंतिम एवं बाध्यकारी होगा।


उम्मीदवार को अपना नाम, जन्म तिथि, पिता का नाम ठीक उसी तरह लिखना चाहिए जैसा कि मैट्रिकुलेशन/10वीं के प्रमाणपत्र में दिया गया है, अन्यथा उसकी उम्मीदवारी आवेदन पत्रों की जांच/दस्तावेज सत्यापन के समय सरसरी तौर पर खारिज/रद्द कर दी जाएगी। साक्षात्कार के समय या किसी भी चरण/स्तर पर यह पटना उच्च न्यायालय विधिक सेवा समिति, पटना के संज्ञान में आता है।


अपठनीय/धुंधली तस्वीर और/या हस्ताक्षर वाले आवेदन को अस्वीकार कर दिया जाएगा।


अंतिम तिथि के बाद आवेदन पत्र में किसी भी विवरण में परिवर्तन/सुधार के अनुरोध पर किसी भी परिस्थिति में विचार नहीं किया जाएगा।


उम्मीदवार को विधिवत भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट या कोई भी दस्तावेज पटना उच्च न्यायालय विधिक सेवा समिति, पटना को भेजने की आवश्यकता नहीं है। उम्मीदवार को भविष्य की आवश्यकता के लिए विधिवत भरे हुए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट अपने पास रखने का सुझाव दिया जाता है।


पटना उच्च न्यायालय विधिक सेवा समिति के पास किसी भी समय बिना कारण बताए नियुक्ति प्रक्रिया को स्थगित या रद्द करने का अधिकार होगा।


समिति का निर्णय अंतिम और सभी संबंधितों के लिए बाध्यकारी होगा और इस संबंध में किसी भी संचार पर विचार नहीं किया जाएगा।


अपूर्ण आवेदन या उपरोक्त निर्धारित आवश्यकताओं के अनुरूप नहीं होने वाले आवेदनों को अस्वीकार कर दिया जाएगा और इस संबंध में आगे कोई संचार नहीं किया जाएगा।


साक्षात्कार में उपस्थित होने के लिए आवेदकों को कोई टीए/डीए का भुगतान नहीं किया जाएगा।




विभागीय पीडीएफ लिंक



टेलीग्राम ग्रुप लिंक


फेसबुक ग्रुप लिंक


व्हाट्सअप ग्रुप लिंक 

ऊपर दिए लिंक वाला ग्रुप भर जाये तो नए लोग व्हाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए मैसेज करें  -  7869381522


PATNA HIGH COURT ASSISTANT VACANCY 2023 | पटना हाई कोर्ट में क़ानूनी सहायक के संविदा पदों की वेकेंसी, HIGH COURT PATNA RECRUITMENT 2023, PATNA JOB 2023


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom