Breaking Posts

6/trending/recent
Type Here to Get Search Results !

BOKARO STEEL PLANT ATTENDANT POST VACANCY 2023 | बोकारो स्टील प्लांट में परिचारक के कुल 85 पदों की वेकेंसी

BOKARO STEEL PLANT ATTENDANT POST VACANCY 2023 | बोकारो स्टील प्लांट में परिचारक के कुल 85 पदों की वेकेंसी

सेल के बोकारो इस्पात संयंत्र से जुड़ने का अवसर

विज्ञापन नंबर बीएसएल/आर/2023-02 दिनांक: 27/10/2023 सेल, एक महारत्न कंपनी, और 1 लाख करोड़ रुपये से अधिक के कारोबार के साथ भारत में अग्रणी इस्पात बनाने वाली कंपनी, अपने आधुनिकीकरण और विस्तार की प्रक्रिया में है। उत्पादन इकाइयाँ, कैप्टिव खदानें, कोलियरियाँ और अन्य भारतीय इस्पात बाजार में अपनी प्रमुख स्थिति बनाए रखने के लिए सुविधाएँ।


सेल, बोकारो स्टील प्लांट निम्नलिखित पद के लिए ऊर्जावान, परिणामोन्मुख, होनहार और प्रतिभाशाली युवाओं से बोकारो स्टील प्लांट के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करता है:

BOKARO STEEL PLANT ATTENDANT POST VACANCY 2023 | बोकारो स्टील प्लांट में परिचारक के कुल 85 पदों की वेकेंसी


BOKARO STEEL PLANT ATTENDANT POST VACANCY 2023 | बोकारो स्टील प्लांट में परिचारक के कुल 85 पदों की वेकेंसी


विभाग 

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड

(भारत सरकार का उद्यम)

बोकारो इस्पात संयंत्र

बोकारो स्टील सिटी - 827001, झारखंड, भारत


पदों के नाम 

Attendant cum Technician Trainee (Grade- S-1)


पदों की संख्या 

85 post


अनिवार्यता / योग्यता 

मैट्रिकुलेशन और प्रशिक्षुता प्रशिक्षण पूरा करना

एकीकृत इस्पात संयंत्र से निर्दिष्ट ट्रेड में न्यूनतम एक वर्ष की अवधि और राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद द्वारा जारी राष्ट्रीय प्रशिक्षुता प्रमाणपत्र (एनएसी)।


वेतनमान 

25,070/-3%-35,070/-


आवेदन शुल्क 

300/- एवं 100 


आवेदन की अंतिम तिथि 

25/11/2023


आवेदन कैसे करें 

योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को SAIL की वेबसाइट: (SAIL करियर वेबसाइट) के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा।


आवेदन का कोई अन्य माध्यम/मोड स्वीकार नहीं किया जाएगा।


आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं। उनका पंजीकरण अनंतिम होगा और केवल प्रवेश पत्र/कौशल परीक्षा कॉल लेटर जारी होने से उम्मीदवारी की स्वीकृति नहीं होगी।


पंजीकृत उम्मीदवार की उम्मीदवारी भर्ती प्रक्रिया के किसी भी चरण में या यहां तक कि शामिल होने पर भी खारिज की जा सकती है, यदि उम्मीदवार द्वारा प्रदान की गई कोई भी जानकारी गलत पाई जाती है या किसी भी चरण में पात्रता मानदंडों के अनुरूप नहीं होती है या यदि उम्मीदवार प्रस्तुत करने में विफल रहता है उसकी पात्रता के समर्थन में वैध दस्तावेजी प्रमाण।


ऑनलाइन आवेदन भरते समय उम्मीदवारों को सभी चरणों का सावधानीपूर्वक पालन करना होगा। अपूर्ण आवेदन/प्रसंस्करण शुल्क और/या आवेदन शुल्क के बिना या किसी पात्रता मानदंड को पूरा न करने वाले आवेदन को सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा। इस संबंध में आवेदकों से कोई संचार स्वीकार नहीं किया जाएगा।


आवेदन के लिए अन्य नियम एवं शर्तें 

ध्यान दें: एससी/एसटी/ओबीसी श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवार भी अनारक्षित पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं, बशर्ते वे इसे पूरा करते हों

अनारक्षित वर्ग के लिए पात्रता मानदंड। बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूबीडी) उम्मीदवारों और पूर्व सैनिकों के लिए आरक्षण क्षैतिज आधार पर और विषय पर दिशानिर्देशों के अनुरूप होगा।

'क्रीमी लेयर' से संबंधित ओबीसी उम्मीदवार ओबीसी रियायत के हकदार नहीं हैं और ऐसे उम्मीदवारों को अपनी श्रेणी सामान्य के रूप में दर्शानी होगी। ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर)/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 01/04/2023 को/उसके बाद सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी निर्धारित प्रारूप में अपेक्षित प्रमाण पत्र और कौशल/व्यापार परीक्षण के समय मान्य और एक स्व-घोषणा प्रस्तुत करना आवश्यक है। कौशल/व्यापार परीक्षण के समय कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध निर्धारित प्रारूप। ऑनलाइन आवेदन पत्र में एक बार दर्ज की गई श्रेणी (एससी/एसटी/ओबीसी (एनसीएल)/ईडब्ल्यूएस/पीडब्ल्यूडी/विभागीय) को बदला नहीं जा सकता है; और जानबूझकर/अनजाने में हुई चूक/कमीशन के विरुद्ध कोई लाभ बाद में स्वीकार्य नहीं होगा। ईडब्ल्यूएस श्रेणी में उम्मीदवारों की अनुपलब्धता की स्थिति में, शेष पद ओपन (यूआर) श्रेणी में प्रतिस्पर्धा करने वाले उम्मीदवारों के माध्यम से भरे जाएंगे।

न्यूनतम 40% स्थायी विकलांगता वाले उम्मीदवार PwBD उम्मीदवारों के रूप में आवेदन करने के पात्र हैं।


चयन प्रक्रिया 

योग्य उम्मीदवारों को एक परीक्षा में शामिल होना होगा जो कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) हो सकती है, जिसके लिए जानकारी प्रवेश पत्र में प्रदान की जाएगी। ऑनलाइन टेस्ट (सीबीटी) में उनके प्रदर्शन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को सेल वेबसाइट के करियर पेज के माध्यम से स्किल/ट्रेड टेस्ट में शामिल होने के लिए सूचना भेजी जाएगी। परीक्षा (सीबीटी) के लिए अंकों का वेटेज 100% होगा। स्किल/ट्रेड टेस्ट केवल क्वालिफाइंग प्रकृति का होगा।

परीक्षा (सीबीटी): अनंतिम रूप से पात्र उम्मीदवारों को प्रबंधन द्वारा तय किए गए किसी भी केंद्र पर बहुविकल्पीय प्रश्नों वाले वस्तुनिष्ठ प्रकार के परीक्षण (सीबीटी) के लिए उपस्थित होना होगा। अनारक्षित पदों/ईडब्ल्यूएस के लिए ऑनलाइन टेस्ट (सीबीटी) में न्यूनतम योग्यता अंक 50 प्रतिशत स्कोर के आधार पर निर्धारित किए जाएंगे। एससी/एसटी/ओबीसी (एनसीएल)/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम योग्यता अंक केवल उनके लिए आरक्षित पदों के संबंध में 40 प्रतिशत स्कोर होगा।

कौशल/व्यापार परीक्षण: परीक्षा (सीबीटी) में उत्तीर्ण होने वालों में से, उम्मीदवारों को योग्यता के क्रम में श्रेणीवार 1:3 के अनुपात में कौशल परीक्षण के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। परीक्षण यहां आयोजित किए जा सकते हैं

संक्षिप्त सूचना जिसके लिए कॉल लेटर सेल वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे और उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन भरने के दौरान पंजीकृत उनके ईमेल के माध्यम से सूचित किया जाएगा। इस प्रयोजन के लिए उम्मीदवारों को कोई अन्य संचार नहीं भेजा जाएगा। अंतिम चयन के लिए, कौशल/ट्रेड टेस्ट में अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों द्वारा परीक्षा (सीबीटी) में प्राप्त कुल अंकों के आधार पर प्रत्येक श्रेणी के लिए अलग-अलग अवरोही क्रम में मेरिट सूची तैयार की जाएगी।


विभागीय पीडीएफ लिंक


ऑनलाइन आवेदन लिंक 



टेलीग्राम ग्रुप लिंक


फेसबुक ग्रुप लिंक


व्हाट्सअप ग्रुप लिंक 

BOKARO STEEL PLANT ATTENDANT POST VACANCY 2023 | बोकारो स्टील प्लांट में परिचारक के कुल 85 पदों की वेकेंसी, BOKARO STEEL PLANT SAIL VACANCY 2023-2024



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom