Breaking Posts

6/trending/recent
Type Here to Get Search Results !

CG VYAPAM GOVT JOBS FOR 12TH AND ITI PASS : छत्तीसगढ़ व्यापम में बारहवीं और आईटीआई पास जॉब के लिए कुल 188 पदों की वेकेंसी

CG VYAPAM GOVT JOBS FOR 12TH AND ITI PASS : छत्तीसगढ़ व्यापम में बारहवीं और आईटीआई पास जॉब के लिए कुल 188 पदों की वेकेंसी

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, नवा रायपुर के अंतर्गत हैण्डपंप तकनीशियन भर्ती परीक्षा 2023 (PHEH23) के सम्बंध में


छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल, रायपुर द्वारा प्रमुख अभियंता, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, छत्तीसगढ़, इन्द्रावती भवन, अटल नगर, नवा रायपुर (छ.ग.) का पत्र क्र. / 3687 / स्था. / प्र.अ. / लोस्वायांवि / 2023 / दिनांक 17.08.2023 के प्राप्त प्रस्ताव के आधार पर हैण्डपंप तकनीशियन के रिक्त पदों पर भर्ती परीक्षा 2023 का परीक्षा कार्यक्रम का निर्धारण किया गया है । अभ्यर्थी व्यापम के पोर्टल में प्रोफाइल रजिस्ट्रेशन (पंजीकरण) करने के पश्चात् उसी प्रोफाइल पर लॉगिन कर निम्नानुसार ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे -


1. ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की प्रारंभिक तिथि 25.08.2023 (शुक्रवार)


2. ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 10.09.2023 (रविवार) रात्रि 11:59 बजे तक


CG VYAPAM GOVT JOBS FOR 12TH AND ITI PASS : छत्तीसगढ़ व्यापम में बारहवीं और आईटीआई पास जॉब के लिए कुल 188 पदों की वेकेंसी


छत्तीसगढ़ में हैंडपंप टेक्नीशियन की वेकेंसी निकालने वाले विभाग 

कार्यालय छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल, 

रायपुर व्यापम भवन, नार्थ ब्लॉक, सेक्टर-19, 

अटल नगर, नवा रायपुर (छ. ग.) - 492002 

Phone No.- 0771-2972780, 

Fax No.- 2972782, 

Website- https://vyapam.cgstate.gov.in


छत्तीसगढ़ व्यापम में बारहवीं और आईटीआई पास सरकारी नौकरी वेकेंसी में रिक्त पदों के नाम 

हैण्डपंप तकनीशियन भर्ती परीक्षा 2023 (PHEH23) 


पदों की प्रवृत्ति - रेगुलर / संविदा 

रेगुलर


पदों की संख्या 

कुल 188 पद


हैंडपंप टेक्नीशियन पदों की भारती के लिए अनिवार्यता / योग्यता 

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, नवा रायपुर के अंतर्गत हैण्डपंप तकनीशियन भर्ती परीक्षा 2023 (PHEH23)


प्रोफाइल रजिस्ट्रेशन (पंजीकरण ) फार्म


अभ्यर्थी स्वयं के संबंध में बिन्दुवार मांगी गई जानकारी को सावधानीपूर्वक भरें, जो निम्नानुसार है


Mobile No. Verification- अभ्यर्थी अपना मोबाइल नंबर अंकित करें ।


First Name, Middle Name & Last Name. अभ्यर्थी अपना नाम अंकित करें ।


Create Password - अभ्यर्थी अपना पासवर्ड अंकित कर, पासवर्ड की पुष्टि करें । Basic Information - में अभ्यर्थी स्वयं की मूलभूत जानकारी अंकित करें ।


Candidate's Name- अभ्यर्थी अपना नाम अंग्रेजी के केपिटल अक्षर में लिखें ।


Relative's Type- अभ्यर्थी अपने रिश्तेदार का प्रकार का चयन करें, उसी अनुसार Father/ Mother / Husband- (पिता, माता, पति) में किसी एक को सेलेक्ट करें । उपरोक्तानुसार नाम में से संबंधित के नाम को केपिटल अक्षर में लिखें। नाम के पहले श्री / श्रीमती / स्व. आदि न लिखें।


Relative's Name - रिश्तेदार का नाम के साथ माता का नाम भी केपिटल अक्षर में लिखें। नाम के पहले श्री / श्रीमती / स्व. आदि न लिखें।


Gender में (लिंग) पुरूष, महिला या तृतीय लिंग जिससे आप संबंधित हैं, सेलेक्ट करें। Date of Birth- जन्मतिथि को (दसवीं की अंकसूची में दर्शाये अनुसार) दिनांक, माह एवं वर्ष में ड्राप डाउन बॉक्स से सेलेक्ट करें। (जैसा कि 27 दिसंबर 1987 को दिनांक के बॉक्स मे 27, माह के बॉक्स में दिसंबर एवं वर्ष के बॉक्स मे 1987 सेलेक्ट करें)


Domicile of Chhattisgarh: (छत्तीसगढ़ के निवासी)- यदि आप छत्तीसगढ़ के निवासी हैं, तो हॉ Yes अन्यथा नहीं No को सेलेक्ट करें ।


Family Yearly Income : अभ्यर्थी पारिवारिक वार्षिक आय का उल्लेख करे 

कृपया अपना हस्ताक्षर का फोटो भी अपलोड करें | (40kb to 60 kb)


Are you Person with Disability (PWD) में (दिव्यांग वर्ग) क्या आप दिव्यांग वर्ग से संबंधित है ? Yes या No सेलेक्ट करें।


Type of Disability (दिव्यांगता का प्रकार ) अभ्यर्थी अपने दिव्यांगता का प्रकार - बहु दिव्यांग, अस्थि बाधित, श्रवण बाधित दृष्टि बाधित में से चुने ।


Other Information / अन्य जानकारी - Nationality / नागरिकता अभ्यर्थी नागरिकता का चयन करें ।


Category (Caste) में वर्ग जिससे आप संबंधित हैं, सेलेक्ट करें।


District Domicile- (स्थानीय जिला निवासी)- आप जिस जिले के स्थानीय निवासी हैं, उस जिले का चयन करें ।


Marital Status: ( वैवाहिक स्थिति) - यदि आप विवाहित है तो हॉ Yes अन्यथा नहीं No को सेलेक्ट करें ।


Email Id- प्रत्येक आवेदक का ईमेल आई.डी होना अनिवार्य है । यदि नहीं है तो अपना ईमेल आई.डी. अवश्य बना लें तथा इस वैध ईमेल आई डी को इस खंड में अंकित करें । पोस्ट ऑफिस के माध्यम से एडमिट कार्ड या कोई भी जानकारी नहीं भेजी जावेगी ।


आवेदन की अंतिम तिथि 

10.09.2023


छत्तीसगढ़ व्यापम की हैंडपंप टेक्नीशियन पदों की भर्ती में आवेदन कैसे करें 

Application Form में क्लिक करते ही “ON LINE APPLICATION FOR हैण्डपंप तकनीशियन भर्ती परीक्षा 2023 (PHEH23) (लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, छत्तीसगढ़) हेतु आवेदन पत्र से एक पेज खुलेगा" जिसमें दी गई जानकारी अनुसार कार्य करें ।


• ऑनलाइन आवेदन के साथ अभ्यर्थी की जाति, जन्मतिथि, स्थानीय निवासी आदि सम्बंधी प्रमाण-पत्र नहीं लिए जा रहे हैं । अभ्यर्थी के सभी प्रमाण-पत्र का परीक्षण नियुक्तिकर्ता प्राधिकारी द्वारा नियुक्ति के पूर्व की जाएगी । अभ्यर्थी द्वारा दी गई गलत जानकारी के लिए व्यापम जवाबदार नहीं होगा । इसका संपूर्ण उत्तरदायित्व उसका स्वयं का होगा ।


• ऑनलाइन आवेदन में हुई त्रुटि को फार्म जमा करने के लिए निर्धारित समय-सीमा के दौरान भी सुधार कर सकते हैं । इसके अलावा ऑनलाइन फार्म भरने की अंतिम तिथि के पश्चात् भी 03 दिवस का समय दिया जायेगा । परीक्षा दिवस को ओ.एम. आर. उत्तरशीट पर कोई त्रुटि सुधार की सुविधा उपलब्ध नहीं होगी ।


• आवेदन पत्र को सफलतापूर्वक सबमिट करने के बाद कृपया इसका प्रिंट आउट अपने पास अनिवार्य रूप से रखें ।


व्यापम में हैंडपंप टेक्नीशियन पदों की भर्ती में आवेदन के लिए अन्य नियम एवं शर्तें 

दावा / आपत्ति का निराकरण :-


परीक्षा सम्पन्न होने के बाद व्यापम द्वारा विषय विशेषज्ञों से प्रश्न पत्र विश्लेषण पश्चात मॉडल उत्तर तैयार कराया जाता है तथा उसे व्यापम के वेबसाइट पर प्रदर्शित किया जाता है । यदि किसी परीक्षार्थी को व्यापम द्वारा जारी मॉडल उत्तर पर आपत्ति हो तो नियत अवधि के भीतर सप्रमाण दावा / आपत्ति (किसी गाइड बुक का प्रमाण मान्य नहीं होगा ।) व्यापम की वेबसाइट पर दावा आपत्ति सेक्शन में जाकर दावा आपत्ति पोर्टल पर दर्ज करा सकते हैं। डाक एवं स्वयं उपस्थित होकर प्रस्तुत किये गये दावा-आपत्ति स्वीकार नहीं किया जावेगा ।


व्यापम पोर्टल पर दावा आपत्ति हेतु अभ्यर्थी को अपना पंजीयन क्रमांक एवं जन्म तिथि डालकर लॉगिन करना होगा और निर्देशानुसार दावा आपत्ति दर्ज करानी होगी । दावा आपत्ति दर्ज कराने की विस्तृत प्रक्रिया का मेनुअल URL के मुख्य पृष्ठ पर दिया गया है । कृपया इसका भलीभाँति अध्ययन कर लें । दावा आपत्ति को पोर्टल पर पंजीकृत कराने से पूर्व आपत्ति के पक्ष में दिये जाने वाले दस्तावेजों की सॉफ्ट कॉपी अपलोडिंग हेतु तैयार रखें एवं आपत्ति दर्ज करने की प्रक्रिया पूर्ण होने पर इसकी पावती भी डाउनलोड कर लेवें ।


नियत दिनांक एवं निर्धारित समय के पश्चात् प्राप्त दावा / आपत्ति, पोर्टल पर स्वीकार नहीं होंगे। बिना प्रमाण का दावा / आपत्ति को पूर्णतः अमान्य किया जावेगा । प्राप्त दावा / आपत्ति के परीक्षण पश्चात् विषय विशेषज्ञों द्वारा अंतिम निर्णय लिया जावेगा । दावा / आपत्ति के सम्बन्ध में विषय विशेषज्ञों का निर्णय ही मान्य किया जावेगा । प्रत्येक प्रश्न का दावा / आपत्ति अलग-अलग प्रस्तुत करना होगा। एक साथ एक से अधिक प्रश्नों पर दावा / आपत्ति प्रस्तुत करने पर अमान्य किया जायेगा । कितने भी प्रश्नों पर दावा / आपत्ति अलग-अलग प्रस्तुत करने पर उन पर विचार किया जायेगा ।


प्राप्त दावा / आपत्ति का विषय विशेषज्ञों द्वारा सूक्ष्म परीक्षण पश्चात निराकरण किया जाता है तथा मॉडल उत्तर में आवश्यक संशोधन या निरसन पश्चात अंतिम उत्तर तैयार किया जाता है, जिसे व्यापम के वेबसाइट पर प्रदर्शित किया जाता है तथा उसी के आधार पर व्यापम द्वारा उत्तरशीट का मूल्यांकन किया जाता है । व्यापम द्वारा जारी अंतिम उत्तर पर किसी भी प्रकार का दावा / आपत्ति मान्य नहीं किया जावेगा ।



विभागीय पीडीएफ लिंक


ऑनलाइन आवेदन लिंक 



टेलीग्राम ग्रुप लिंक


फेसबुक ग्रुप लिंक


व्हाट्सअप ग्रुप लिंक 


CG VYAPAM GOVT JOBS FOR 12TH AND ITI PASS : छत्तीसगढ़ व्यापम में बारहवीं और आईटीआई पास जॉब के लिए कुल 188 पदों की वेकेंसी, chhattisgarh vyapam recruit


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom