Breaking Posts

6/trending/recent
Type Here to Get Search Results !

SBI JUNIOR ASSOCIATE RECRUITMENT 2024 | TOTAL VACANCY 8283, पूरी जानकारी विभागीय पीडीएफ के साथ यहाँ से देखें

SBI JUNIOR ASSOCIATE RECRUITMENT 2024 | TOTAL VACANCY 8283, पूरी जानकारी विभागीय पीडीएफ के साथ यहाँ से देखें

जूनियर एसोसिएट्स की भर्ती (ग्राहक सहायता और बिक्री)

आवेदन का ऑनलाइन पंजीकरण और शुल्क का भुगतान: 17.11.2023 से 07.12.2023

भारतीय स्टेट बैंक में लिपिक संवर्ग में जूनियर एसोसिएट (ग्राहक सहायता और बिक्री) के पद पर नियुक्ति के लिए पात्र भारतीय नागरिकों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। उम्मीदवार केवल एक राज्य/केंद्र शासित प्रदेश में रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती परियोजना के तहत अभ्यर्थी केवल एक बार ही परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। किसी विशेष राज्य/केंद्र शासित प्रदेश की रिक्तियों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को उस राज्य/केंद्र शासित प्रदेश की निर्दिष्ट स्थानीय भाषा (प्रत्येक राज्य/केंद्र शासित प्रदेश के लिए नीचे दी गई रिक्ति तालिका में उल्लिखित) में कुशल (पढ़ना, लिखना, बोलना और समझना) होना चाहिए। निर्दिष्ट स्थानीय भाषा के ज्ञान के लिए परीक्षा चयन प्रक्रिया के एक भाग के रूप में आयोजित की जाएगी। यह ऑनलाइन मुख्य परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद लेकिन इसमें शामिल होने से पहले आयोजित की जाएगी

जो उम्मीदवार इस परीक्षा में उत्तीर्ण नहीं होंगे उन्हें नियुक्ति नहीं दी जाएगी। जो अभ्यर्थी 10वीं या 12वीं कक्षा की मार्कशीट/प्रमाण पत्र प्रस्तुत करते हैं, जो निर्दिष्ट चुनी गई स्थानीय भाषा का अध्ययन करने का प्रमाण देते हैं, उन्हें भाषा परीक्षण से गुजरने की आवश्यकता नहीं होगी। जूनियर एसोसिएट्स की भर्ती के लिए इंटर सर्कल ट्रांसफर/इंटर स्टेट ट्रांसफर का कोई प्रावधान नहीं है।

SBI JUNIOR ASSOCIATE VACANCY 2024 | TOTAL VACANCY 8283, पूरी जानकारी विभागीय पीडीएफ के साथ यहाँ से देखें


SBI JUNIOR ASSOCIATE RECRUITMENT 2024 | TOTAL VACANCY 8283, पूरी जानकारी विभागीय पीडीएफ के साथ यहाँ से देखें


विभाग 

भारतीय स्टेट बैंक

केंद्रीय भर्ती एवं पदोन्नति विभाग,

कॉर्पोरेट सेंटर, मुंबई

(फ़ोन: 022-2282 0427; 

ई-मेल: crpd@sbi.co.in)


भारतीय स्टेट बैंक में भर्ती के लिए निकली वेकेंसी में रिक्त पदों के नाम 

JUNIOR ASSOCIATES 

(CUSTOMER SUPPORT & SALES)


भारतीय स्टेट बैंक भर्ती में रिक्त पदों की संख्या 

कुल 8283 पद 


पदों की प्रवृत्ति - रेगुलर / संविदा 

रेगुलर 


भारतीय स्टेट बैंक भर्ती में जूनियर एसोसिएट के 8283 पदों में भर्ती के लिए योग्यता 

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोई समकक्ष योग्यता। एकीकृत दोहरी डिग्री (आईडीडी) प्रमाणपत्र रखने वाले उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आईडीडी उत्तीर्ण करने की तिथि 31.12.2023 या उससे पहले है।

जो लोग अपने स्नातक के अंतिम वर्ष/सेमेस्टर में हैं, वे भी अनंतिम रूप से इस शर्त के अधीन आवेदन कर सकते हैं कि, यदि अनंतिम रूप से चयनित होते हैं, तो उन्हें 31.12.2023 को या उससे पहले स्नातक परीक्षा उत्तीर्ण करने का प्रमाण प्रस्तुत करना होगा।

नोट: (ए) पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण करने की तिथि होगी

विश्वविद्यालय/संस्थान द्वारा जारी मार्कशीट/प्रमाणपत्र या अनंतिम प्रमाणपत्र पर प्रदर्शित होना। यदि किसी विशेष परीक्षा का परिणाम विश्वविद्यालय/संस्थान की वेबसाइट पर पोस्ट किया जाता है, तो विश्वविद्यालय/संस्थान के उपयुक्त प्राधिकारी द्वारा जारी एक प्रमाण पत्र जिसमें उस तारीख को दर्शाया गया हो जिस दिन परिणाम वेबसाइट पर पोस्ट किया गया था, को परीक्षा की तारीख माना जाएगा। गुजर रहा है.

(बी) मैट्रिक पास पूर्व सैनिक, जिन्होंने संघ के सशस्त्र बलों में कम से कम 15 साल की सेवा पूरी करने के बाद भारतीय सेना का विशेष शिक्षा प्रमाणपत्र या नौसेना या वायु सेना में संबंधित प्रमाणपत्र प्राप्त किया है, वे भी पद के लिए पात्र हैं। . ऐसे प्रमाणपत्र 31.12.2023 या उससे पहले के होने चाहिए।


आवेदन की अंतिम तिथि 

07.12.2023


STATE BANK OF INDIA JUNIOR ASSSOCIATE VACANCY में आवेदन कैसे करें 

ऑनलाइन करें आवेदन 

आवेदन कैसे करें: उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और किसी अन्य माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।


उम्मीदवारों को बैंक की वेबसाइट https://bank.sbi/web/careers/current-openings के माध्यम से अपना ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा या

https://www.sbi.co.in/web/careers/current-openings - जूनियर एसोसिएट्स की भर्ती 2023। पंजीकरण के बाद उम्मीदवारों को डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग करके ऑनलाइन मोड के माध्यम से अपेक्षित आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। .


हेल्पडेस्क: फॉर्म भरने, शुल्क/सूचना शुल्क के भुगतान या प्रवेश/कॉल पत्र की प्राप्ति में किसी भी समस्या के मामले में, टेलीफोन नंबर पर पूछताछ की जा सकती है। 022-22820427 (केवल बैंक कार्य दिवसों पर सुबह 11:00 बजे से शाम 5:00 बजे के बीच) या http://cgrs.ibps.in पर अपना प्रश्न दर्ज करें। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे 'जूनियर एसोसिएट की भर्ती' का उल्लेख करना न भूलें। 2023' ईमेल के विषय में।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए पूर्व आवश्यकताएँ: उम्मीदवारों के पास वैध ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर होना चाहिए। जिसे परिणाम घोषित होने तक सक्रिय रखा जाए। इससे उसे ईमेल/एसएमएस द्वारा कॉल लेटर/सलाह आदि प्राप्त करने में मदद मिलेगी।


उम्र सीमा 

28 years

संचयी आयु में छूट उपरोक्त मदों के तहत या किसी अन्य मद के संयोजन में उपलब्ध नहीं होगी


आयु में छूट चाहने वाले उम्मीदवारों को योग्य होने पर, शामिल होने के समय आवश्यक प्रमाणपत्रों की प्रतियां जमा करनी होंगी। ऑनलाइन आवेदन के पंजीकरण के बाद किसी भी उम्मीदवार की श्रेणी में कोई बदलाव की अनुमति नहीं है। इस संबंध में किसी भी पत्राचार/ईमेल/फोन पर विचार नहीं किया जाएगा।


एसबीआई के प्रशिक्षित प्रशिक्षु: ऊपरी आयु सीमा में छूट एसबीआई के प्रशिक्षित प्रशिक्षुओं पर लागू होगी जिन्होंने 31.10.2023 को या उससे पहले एसबीआई में सफलतापूर्वक प्रशिक्षुता पूरी कर ली है और पूरे प्रशिक्षण अवधि के दौरान उनका आचरण और प्रदर्शन संतोषजनक पाया गया है।


प्रशिक्षुता प्रशिक्षण के सफल समापन का तात्पर्य कौशल मूल्यांकन परीक्षा (ट्रेड टेस्ट) उत्तीर्ण करना और एसबीआई-एनएसडीसी/बीएफएसआई-एसएससी द्वारा संयुक्त रूप से जारी संयुक्त राष्ट्रीय प्रशिक्षुता प्रमाणपत्र प्राप्त करना है।


SBI JUNIOR ASSOCIATE BHARTI में आवेदन के लिए अन्य नियम एवं शर्तें 

प्रारंभिक परीक्षा अस्थायी रूप से जनवरी 2024 में आयोजित की जाएगी और मुख्य परीक्षा अस्थायी रूप से फरवरी 2024 में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को नियमित रूप से बैंक की वेबसाइट https://bank.sbi/web/careers/current-openings या चेक करने की सलाह दी जाती है। विवरण और अपडेट के लिए https://www.sbi.co.in/web/careers/current-openings। चयन प्रक्रिया के तहत परीक्षाएं बिंदु संख्या 4 के अनुसार विस्तृत होंगी।



विभागीय पीडीएफ लिंक


ऑनलाइन आवेदन लिंक 



टेलीग्राम ग्रुप लिंक


फेसबुक ग्रुप लिंक


व्हाट्सअप ग्रुप लिंक 


SBI JUNIOR ASSOCIATE RECRUITMENT 2024 | TOTAL VACANCY 8283, पूरी जानकारी विभागीय पीडीएफ के साथ यहाँ से देखें, STATE BANK OF INDIA JUNIOR ASSOCIATE JOB


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom