Breaking Posts

6/trending/recent
Type Here to Get Search Results !

ROURKELA STEEL PLANT ATTENDANT, OPERATOR AND TECHNICIAN RECRUITMENT 2023-24, CHECK DETAILS

ROURKELA STEEL PLANT ATTENDANT, OPERATOR AND TECHNICIAN RECRUITMENT 2023-24, CHECK DETAILS

राउरकेला स्टील प्लांट (आरएसपी), स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) की एक इकाई - एक महारत्न सार्वजनिक क्षेत्र उद्यम और भारत में अग्रणी स्टील बनाने वाली कंपनी, राउरकेला और माइंस में अपने प्लांट के लिए निम्नलिखित पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित करती है। ओडिशा ग्रुप ऑफ माइंस (ओजीओएम) के तहत (i) बोलानी अयस्क माइंस (बीओएम) (ii) बरसुआन आयरन माइंस (बीआईएम) और (iii) काल्टा आयरन माइंस (केआईएम)।


ROURKELA STEEL PLANT ATTENDANT, OPERATOR AND TECHNICIAN RECRUITMENT 2023-24, CHECK DETAILS


वेकेंसी जारी करने वालेविभाग 

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड

(भारत सरकार का एक उद्यम)

राउरकेला इस्पात संयंत्र

राउरकेला-769011 (ओडिशा)


राउरकेला स्टील प्लांट में अगले वर्ष में भर्ती के लिए निकली वेकेंसी में रिक्त पदों के नाम 

Operator-cum-Technician

(Boiler Operator) (S-3)


Operator-cum-Technician

(Electrical Supervisor) (S-3) (For Mines only)


Attendant-cum-Technician (Trainee): 80 POSTS


पदों की संख्या 

110 post


पदों की प्रवृत्ति - रेगुलर / संविदा 

regular


योग्यता 

i) सरकार से मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल / केमिकल / पावर प्लांट / प्रोडक्शन / इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग अनुशासन में 03 साल (पूर्णकालिक) डिप्लोमा के साथ मैट्रिकुलेशन। मान्यता प्राप्त संस्थान.


ii) प्रथम श्रेणी बॉयलर अटेंडेंट योग्यता प्रमाणपत्र।


i) सरकार से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में 03 साल (पूर्णकालिक) डिप्लोमा के साथ मैट्रिकुलेशन। मान्यता प्राप्त संस्थान


ii) खानों में काम करने की योग्यता का वैध विद्युत पर्यवेक्षी प्रमाणपत्र (खनन) होना। (विद्युत पर्यवेक्षक का योग्यता प्रमाणपत्र खनन स्थापना को कवर करने वाला होना चाहिए और केंद्रीय विद्युत प्राधिकरण (सुरक्षा और विद्युत आपूर्ति से संबंधित उपाय) विनियम, 2010 के विनियमन 29 के उप-विनियम (1) के तहत जारी किया जाना चाहिए)।

iii) एचटी/एलटी सिस्टम/इंस्टॉलेशन, एचटी/एलटी मशीनरी, उपकरणों और गैजेट्स के अंदर/बाहर संयंत्रों, ओवरहेड और भूमिगत सहित भवन की मरम्मत, ओवरहालिंग और रखरखाव करने में योग्यता के बाद न्यूनतम 01 वर्ष का अनुभव।

ट्रांसमिशन लाइनें, केबल, ट्रांसफार्मर, सर्किट ब्रेकर, पैनल, स्विच बोर्ड और उनके सहायक उपकरण और संबद्ध उपकरण।


आवेदन की अंतिम तिथि 

16/12/2023


राउरकेला स्टील प्लांट भर्ती में आवेदन कैसे करें 

योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को केवल SAIL की वेबसाइट www.sAIL.co.in पर "करियर" पृष्ठ या www.sAILcareers.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन का कोई अन्य माध्यम/मोड स्वीकार नहीं किया जाएगा।


वेबसाइट पर अपना आवेदन पंजीकृत करने से पहले, उम्मीदवारों को निम्नलिखित सुनिश्चित करना चाहिए:

(ए) एक वैध ई-मेल आईडी और मोबाइल नंबर होना चाहिए जो कम से कम एक वर्ष के लिए वैध रहना चाहिए।

(बी) आवेदन पत्र के साथ अपलोड करने के लिए उम्मीदवार के पास नवीनतम पासपोर्ट आकार का रंगीन फोटो (.jpg या .jpeg फ़ाइल केवल 50 kb तक) और साथ ही डिजिटल प्रारूप में स्वयं का हस्ताक्षरित फोटो (.jpg या .jpeg फ़ाइल केवल 20 kb तक) होना चाहिए। .


आवेदन शुल्क 

100,150,300,500


उम्र सीमा 

40 year


राउरकेला स्टील प्लांट वेकेंसी में आवेदन के लिए अन्य नियम एवं शर्तें 

1. एससी/एसटी/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए पदों का आरक्षण राष्ट्रपति के निर्देशों/सरकार के अनुसार है। दिशानिर्देश.

2. एससी/एसटी/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के उम्मीदवार भी अनारक्षित पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं, बशर्ते वे अनारक्षित श्रेणी के लिए पात्रता मानदंडों को पूरा करते हों।

3. एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए आरक्षित पदों के लिए अधिकतम आयु में 5 वर्ष की छूट है। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को कौशल परीक्षा/ट्रेड टेस्ट के समय सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी निर्धारित प्रारूप में जाति प्रमाण पत्र जमा करना आवश्यक होगा।

4. ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु में 3 वर्ष की छूट है। ओबीसी से संबंधित उम्मीदवारों को 01/04/2023 को या उसके बाद सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी निर्धारित प्रारूप में अपेक्षित ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) प्रमाण पत्र और कौशल परीक्षण/व्यापार परीक्षण के समय एक स्व-घोषणा पत्र जमा करना होगा। . 'क्रीमी लेयर' से संबंधित ओबीसी उम्मीदवार ओबीसी रियायत के हकदार नहीं हैं और ऐसे उम्मीदवारों को अपनी श्रेणी सामान्य के रूप में दर्शानी होगी।

5. ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को कौशल परीक्षा/ट्रेड टेस्ट के समय 01/04/2023 को या उसके बाद सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी निर्धारित प्रारूप में अपेक्षित आय और संपत्ति प्रमाण पत्र जमा करना होगा।

6. पीडब्ल्यूबीडी और ईएसएम के लिए आरक्षण प्रचलित नियमों के अनुसार क्षैतिज आधार पर होगा। यदि उनके लिए आरक्षित पदों के लिए कोई उपयुक्त PwBD उम्मीदवार उपलब्ध नहीं है, तो उसे भरा जाएगा



विभागीय पीडीएफ लिंक


ऑनलाइन आवेदन लिंक 



टेलीग्राम ग्रुप लिंक


फेसबुक ग्रुप लिंक


व्हाट्सअप ग्रुप लिंक 


ROURKELA STEEL PLANT ATTENDANT, OPERATOR AND TECHNICIAN RECRUITMENT 2023-24, CHECK DETAILS, ROURKELA STEEL PLANT TECHNICIAN OPERATOR ATTENDANT BHARTI


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom