Breaking Posts

6/trending/recent
Type Here to Get Search Results !

NEW DELHI PERSONNEL TRAINING DEPARTMENT VACANCY 2023 | कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग नई दिल्ली में वेकेंसी

NEW DELHI PERSONNEL TRAINING DEPARTMENT VACANCY 2023 | कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग नई दिल्ली में वेकेंसी

ब्रह्मपुत्र क्रैकर एंड पॉलिमर लिमिटेड (BCPL) को कंपनी अधिनियम, 1956 के तहत लेपेटकटा, जिला में एक ग्रीन फील्ड पेट्रोकेमिकल्स प्लांट के निर्माण और संचालन में संलग्न करने के उद्देश्य से शामिल किया गया था। डिब्रूगढ़, असम। संयंत्र को 2 जनवरी, 2016 को सफलतापूर्वक चालू किया गया था। गेल (इंडिया) लिमिटेड 70% इक्विटी भागीदारी वाला मुख्य प्रमोटर है और शेष 30% ओआईएल, एनआरएल और सरकार द्वारा समान रूप से साझा किया जाता है। असम का। बीसीपीएल पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के प्रशासनिक अधिकार क्षेत्र के साथ एक अनुसूची 'बी' सीपीएसई है।

प्रबंध निदेशक (एमडी) कंपनी का मुख्य कार्यकारी है और निदेशक मंडल और सरकार/शेयर धारकों के प्रति जवाबदेह है। वह कंपनी के कुशल कामकाज और इसके कॉर्पोरेट उद्देश्यों और प्रदर्शन मापदंडों को प्राप्त करने के लिए जिम्मेदार है जिसकी भर्ती की जा रही हैं 



NEW DELHI PERSONNEL TRAINING DEPARTMENT VACANCY 2023 | कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग नई दिल्ली में वेकेंसी


विभाग 

भारत सरकार कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (लोक उद्यम चयन बोर्ड) (सार्वजनिक उद्यम चयन बोर्ड)


ब्लॉक नंबर 14, सीजीओ. कॉम्प्लेक्स, लोदी रोड ब्लॉक नंबर 14, सी.जी.ओ. कॉम्प्लेक्स, लोधी रोड अफोर्ड/नई दिल्ली-110003

ब्रह्मपुत्र क्रैकर एंड पॉलिमर लिमिटेड (बीसीपीएल)


पदों के नाम 

Managing Director


अनिवार्यता / योग्यता 

वेतन रु. 180000-320000 (आईडीए)


आवेदन की अंतिम तिथि 

10-03-2023


आवेदन कैसे करें 

PESB को विधिवत अग्रेषित किए गए पूर्ण आवेदन की प्राप्ति की अंतिम समय / तिथि 10-03-2023 को 15.00 बजे तक है। निर्धारित समय/तारीख के बाद किसी भी परिस्थिति में किसी भी आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। अधूरे आवेदन और निर्धारित समय/तारीख के बाद प्राप्त आवेदनों को अस्वीकार कर दिया जाएगा। बोर्ड साक्षात्कार के लिए आवेदकों को शॉर्टलिस्ट करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।


आवेदनों को संबोधित किया जाना है

श्रीमती किम्बुंग किपजेन सचिव,


सार्वजनिक उद्यम चयन बोर्ड, सार्वजनिक उद्यम भवन, ब्लॉक नं। 14, सीजीओ कॉम्प्लेक्स, लोधी रोड, नई दिल्ली-110003


लोक उद्यम चयन बोर्ड के साथ सभी पत्राचार केवल सचिव, सार्वजनिक उद्यम चयन बोर्ड को संबोधित किया जाना चाहिए।


आवेदकों को केवल प्रारूप के अनुसार अपने आवेदन ऑनलाइन जमा करने चाहिए।

आवेदकों को अपना आवेदन उचित माध्यम से निम्नानुसार प्रस्तुत करना चाहिए

सरकारी अधिकारी, जिसमें संघ और अखिल भारतीय सेवाओं के सशस्त्र बल शामिल हैं:


संवर्ग नियंत्रण प्राधिकरण के माध्यम से सीपीएसई में सीएमडी/एमडी/कार्यात्मक निदेशक: संबंधित प्रशासनिक मंत्रालय के माध्यम से


सीपीएसई में बोर्ड स्तर से नीचे: संबंधित सीपीएसई के माध्यम से


राज्य पीएसई में सीएमडी/एमडी/कार्यकारी निदेशक: राज्य सरकार के संबंधित प्रशासनिक सचिव और कैडर नियंत्रण प्राधिकरण, यदि कोई हो, के माध्यम से; (ई) निजी क्षेत्र: सीधे पीईएसबी को।


निजी क्षेत्र के आवेदकों को आवेदन पत्र के साथ निम्नलिखित दस्तावेज जमा करने होंगे:

एक आवेदक को आवेदन के एक भाग के रूप में एक अंडरटेकिंग देनी होगी कि यदि उसका चयन हो जाता है तो वह पद से जुड़ जाएगा। यदि कोई आवेदक इस तरह का वचन नहीं देता है, तो आवेदन खारिज कर दिया जाएगा। 

केंद्र सरकार/संघ के सशस्त्र बलों/अखिल भारतीय सेवाओं के उम्मीदवारों के लिए


नियुक्ति तत्काल अवशोषण के आधार पर है।


यदि कोई उम्मीदवार साक्षात्कार आयोजित होने के बाद शामिल होने के लिए अपनी अनिच्छा व्यक्त करता है, तो उसे किसी भी सीपीएसई में बोर्ड स्तर के पद के लिए विचार करने के लिए साक्षात्कार की तारीख से दो साल की अवधि के लिए प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।




NEW DELHI PERSONNEL TRAINING DEPARTMENT VACANCY 2023 | कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग नई दिल्ली में वेकेंसी




आगे, यदि कोई उम्मीदवार नियुक्ति के जारी होने के बाद शामिल होने के लिए अपनी अनिच्छा व्यक्त करता है, तो उसे बोर्ड स्तर के पद के लिए नियुक्ति की पेशकश की तारीख से दो साल की अवधि के लिए प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। कोई सीपीएसई। 2. सीपीएसई के उम्मीदवारों के लिए


यदि कोई उम्मीदवार साक्षात्कार आयोजित होने के बाद शामिल होने के लिए अपनी अनिच्छा व्यक्त करता है, तो उसे साक्षात्कार की तारीख से दो साल की अवधि के लिए किसी भी सीपीएसई में बोर्ड स्तर के पद के लिए विचार करने से रोक दिया जाएगा। जो उम्मीदवार है।


इसके अलावा, यदि कोई उम्मीदवार नियुक्ति का प्रस्ताव जारी होने के बाद शामिल होने के लिए अपनी अनिच्छा व्यक्त करता है, तो उसे किसी भी सीपीएसई में बोर्ड स्तर के पद के लिए नियुक्ति की पेशकश की तारीख से दो साल की अवधि के लिए प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। उम्मीदवार के संबंध में एक के अलावा अन्य।


एसपीएसई/निजी क्षेत्र के उम्मीदवारों के लिए


एक। यदि कोई उम्मीदवार साक्षात्कार आयोजित होने के बाद शामिल होने के लिए अपनी अनिच्छा व्यक्त करता है, तो उसे किसी भी सीपीएसई में बोर्ड स्तर के पद के लिए विचार करने के लिए साक्षात्कार की तारीख से दो साल की अवधि के लिए प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।


इसके अलावा, यदि कोई उम्मीदवार नियुक्ति का प्रस्ताव जारी होने के बाद शामिल होने के लिए अपनी अनिच्छा व्यक्त करता है, तो उसे किसी भी सीपीएसई में बोर्ड स्तर के पद के लिए नियुक्ति की पेशकश की तारीख से दो साल की अवधि के लिए प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

उपरोक्त मामलों में, छूट या अन्यथा के लिए किसी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।


आवेदन के लिए अन्य नियम एवं शर्तें 

1. रोज़गार की स्थिति:

आवेदक को, आवेदन की तिथि के साथ-साथ साक्षात्कार की तिथि पर, एक नियमित क्षमता में नियोजित होना चाहिए - न कि संविदात्मक / तदर्थ क्षमता में - निम्नलिखित में से एक में: - (ए) केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र एंटरप्राइज़ (सीपीएसई) (एक पूर्णकालिक कार्यकारी निदेशक सहित


2. सीपीएसई का बोर्ड

(बी) संघ और अखिल भारतीय सेवाओं के सशस्त्र बलों सहित केंद्र सरकार; (सी) राज्य सार्वजनिक क्षेत्र उद्यम (एसपीएसई) जहां वार्षिक कारोबार *750 करोड़ रुपये या उससे अधिक है; (डी) कंपनी में निजी क्षेत्र जहां वार्षिक कारोबार 750 करोड़ रुपये या उससे अधिक है।


सूचीबद्ध कंपनियों के उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।


(*कैलेंडर वर्ष जिसमें पद विज्ञापित किया गया है, उससे पहले के तीन वित्तीय वर्षों का औसत लेखापरीक्षित वार्षिक कारोबार स्वीकृत सीमाओं को लागू करने के लिए विचार किया जाएगा)


3. योग्यता:

आवेदक को एक अग्रणी संस्थान से इंजीनियरिंग ग्रेजुएट/चार्टर्ड अकाउंटेंट/कॉस्ट अकाउंटेंट/एमबीए के साथ ग्रेजुएट/मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा (PGDIM) होना चाहिए।


4. अनुभव:

आवेदकों को एक बड़े संगठन/प्रतिष्ठान में पिछले 10 वर्षों के दौरान कम से कम 5 वर्षों के लिए प्रबंधन के वरिष्ठ स्तर पर वित्त/विपणन/उत्पादन में संचयी अनुभव/एक्सपोज़र होना चाहिए।

पेट्रोलियम / पेट्रोकेमिकल / तेल और गैस / हाइड्रोकार्बन / रसायन / में अनुभव

फार्मास्यूटिकल्स क्षेत्र बेहतर है।




विभागीय पीडीएफ लिंक



टेलीग्राम ग्रुप लिंक


फेसबुक ग्रुप लिंक


व्हाट्सअप ग्रुप लिंक 

ऊपर दिए लिंक वाला ग्रुप भर जाये तो नए लोग व्हाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए मैसेज करें  -  7869381522


NEW DELHI PERSONNEL TRAINING DEPARTMENT VACANCY 2023 | कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग नई दिल्ली में वेकेंसी, DELHI KARMIK VIBHAG VACANCY 2023, DELHI JOBS


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom