Breaking Posts

6/trending/recent
Type Here to Get Search Results !

BANGALORE CMTI GRADUATE APPRENTICE 2023 | बैंगलोर में सीएमटीआई ग्रेजुएट अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन

BANGALORE CMTI GRADUATE APPRENTICE 2023 | बैंगलोर में सीएमटीआई ग्रेजुएट अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन

सीएमटीआई अप्रेंटिसशिप अधिनियम 1961 के तहत निम्नलिखित विषयों के लिए वेब पोर्टल www.mhrdnats.gov.in के माध्यम से गैर इंजीनियरिंग स्नातक (बी.कॉम/ बीए/ बी.एससी./ बीसीए/ बीबीए) शिक्षुता प्रशिक्षण के लिए पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित करता है।

शिक्षुता (संशोधन) नियमावली 2019 (समय-समय पर संशोधित) वर्ष 2022-23 के लिए 01 वर्ष की अवधि के लिए।


BANGALORE CMTI GRADUATE APPRENTICE 2023 | बैंगलोर में सीएमटीआई ग्रेजुएट अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन



बैंगलोर कर्नाटक में ग्रेजुएट पास की भर्ती कर रहे विभाग 

केंद्रीय विनिर्माण प्रौद्योगिकी संस्थान

तुमकुर रोड, बैंगलोर - 560022

BoAT शिक्षुता प्रशिक्षुओं के लिए वाक-इन साक्षात्कार


बैंगलोर सेंट्रल मैन्युफैक्चरिंग टेक्नोलॉजी इंस्टिट्यूट वेकेंसी में रिक्त पदों के नाम 

गैर इंजीनियरिंग स्नातक (B.Com/ B.A./ B.Sc./ B.C.A/ B.B.A.) शिक्षुता प्रशिक्षण


आवेदन की अंतिम तिथि 

मंगलवार, 31 जनवरी 2023


बैंगलोर भर्ती में आवेदन कैसे करें 

साक्षात्कार स्थल: एईएएमटी/प्रशिक्षण प्रभाग, सीएमटीआई, तुमकुर रोड, पीन्या मेट्रो स्टेशन के पास, बैंगलोर - 560022


आवेदन के लिए अन्य नियम एवं शर्तें 

पात्रता:

जिन उम्मीदवारों ने 2020 के दौरान / उसके बाद अर्हक परीक्षा में न्यूनतम 55% अंक प्राप्त किए हैं और शिक्षुता कार्यक्रम के भाग के रूप में कोई प्रशिक्षण नहीं लिया है, वे पात्र नहीं हैं / पूर्ण स्नातकोत्तर उपाधि प्राप्त करने वाले छात्र पात्र नहीं हैं एक वर्ष का कोई कार्य अनुभव नहीं है या शिक्षुता नियम 1992 के खंड 4/अनुसूची II और उसके संशोधन, यदि कोई हो, में निर्धारित फिटनेस का मानक होना चाहिए।


नोट: - योग्यता परीक्षा में सभी सेमेस्टर के कुल 55% अंक। विश्वविद्यालयों/संस्थानों द्वारा सीजीपीए/एसजीपीए ग्रेडिंग आदि प्रदान करने के मामले में, उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे इसे अपने संबंधित विश्वविद्यालयों/संस्थानों के नियमों के अनुसार सूत्र के आधार पर प्रतिशत में परिवर्तित करें। परिवर्तन के बाद ही प्रतिशत पर विचार किया जाएगा।



BANGALORE CMTI GRADUATE JOBS 2023 | बैंगलोर में सीएमटीआई ग्रेजुएट अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन



उम्मीदवारों के लिए सामान्य निर्देश:

1. एनएटीएस पोर्टल में स्थापना द्वारा नामांकन के लिए, छात्रों के पास आधार कार्ड, वैध व्यक्तिगत ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर (ओटीपी भेजने/सत्यापित करने के लिए आवश्यक होगा), पासपोर्ट आकार की तस्वीर (प्रारूप: जेपीईजी और आकार: 200 केबी से कम), आधार होना चाहिए सीडेड / मैप किए गए बैंक खाते का विवरण (अधिमानतः एसबीआई), योग्यता डिग्री / अनंतिम प्रमाण पत्र (प्रारूप: पीडीएफ और आकार: 1 एमबी से कम), बैंक पासबुक का पहला पृष्ठ / बैंक खाता विवरण (प्रारूप: पीडीएफ और आकार: 1 एमबी से कम)

2. बीओएटी से अनुमोदन प्राप्त करने के बाद ही चयनित शिक्षु सीएमटीआई में शिक्षु के रूप में शामिल हो सकते हैं। उम्मीदवारों को एक अनुबंध पंजीकरण संख्या प्रदान की जाएगी।


3. भारतीय नागरिकों को ही आवेदन करना होगा।


4. संस्थान साक्षात्कार के लिए कॉल करने के लिए शॉर्ट-लिस्टिंग मानदंड की अपनी विधि अपनाने का अधिकार सुरक्षित रखता है और न्यूनतम आवश्यकता को पूरा करने वाले सभी उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए बाध्य नहीं है।


5. कोई भी संशोधन/अद्यतन और चयनित उम्मीदवारों की सूची हमारी वेबसाइट www.cmti.res.in पर ही होस्ट की जाएगी। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे इसके लिए नियमित रूप से वेबसाइट देखते रहें।


6. शिक्षुता के बारे में उम्मीदवारों से कोई पत्राचार या पूछताछ नहीं की जाएगी।


7. किसी भी रूप में अनुयाचना को अयोग्यता माना जाएगा।


8. दस्तावेज़ सत्यापन/चयन/कार्यग्रहण प्रक्रिया में भाग लेने के लिए आवेदकों को कोई टीए/डीए का भुगतान नहीं किया जाएगा। इस प्रक्रिया के दौरान, यदि आवश्यक हो, तो उम्मीदवारों को ठहरने की अपनी व्यवस्था स्वयं करनी होगी।


9. चयनित उम्मीदवारों को कार्यभार ग्रहण करने की निर्धारित तिथि पर प्रतिष्ठान में कार्यभार ग्रहण करने की स्थिति में होना चाहिए। 'यदि उम्मीदवार निर्धारित तिथि तक नवीनतम रिपोर्ट नहीं करता है, तो यह माना जाता है कि वह शिक्षुता में रूचि नहीं रखता है और उसकी उम्मीदवारी को जब्त कर लिया जाएगा।


10. चयनित उम्मीदवारों को शिक्षुता अधिनियम के अनुसार 1 वर्ष की प्रशिक्षण अवधि के लिए एक अनुबंध निष्पादित करना होगा। प्रशिक्षुओं के रूप में उपयुक्त उम्मीदवारों को नियुक्त करना या सीएमटीआई में प्रशिक्षण पूरा करना ऐसे उम्मीदवारों/प्रशिक्षुओं को सीएमटीआई में किसी भी प्रकार के रोजगार का दावा करने का अधिकार नहीं देगा।


11. विज्ञापन में निर्धारित आवश्यकताओं को पूरा करने मात्र से उम्मीदवार ग्रेजुएट अपरेंटिस के रूप में चयनित नहीं हो जाता है।


12. सीएमटीआई किसी भी आवेदन को खारिज किए जाने या गलत डेटा के कारण उम्मीदवार को शॉर्टलिस्ट नहीं किए जाने के लिए जिम्मेदार नहीं होगा।


13. सीएमटीआई विज्ञापन और या उसके तहत चयन प्रक्रिया को रद्द करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। चयन के संबंध में सीएमटीआई प्रबंधन का निर्णय अंतिम होगा। इसके अलावा सीएमटीआई प्रबंधन किसी भी विषय में उम्मीदवारों की उपलब्धता के आधार पर किसी भी या सभी अधिसूचित पदों को भरने या अन्यथा भरने का पूरा अधिकार सुरक्षित रखता है और रिक्तियों को भरने का भी अधिकार रखता है।


14. यदि प्रशिक्षण के किसी भी स्तर पर यह पाया जाता है कि उम्मीदवार ने गलत/गलत जानकारी दी है या कोई जानकारी छुपाई है, तो उसका प्रशिक्षण रद्द कर दिया जाएगा और मौजूदा नियमों के अनुसार उपयुक्त कार्रवाई की जाएगी। सीएमटीआई के पास कोई और नोटिस या कारण बताए बिना, आवश्यकता पड़ने पर सगाई की प्रक्रिया को संशोधित/पुनर्निर्धारित/रद्द/निलंबित करने का अधिकार सुरक्षित है। प्रबंधन का निर्णय अंतिम होगा और कोई अपील नहीं होगी

मनोरंजन।


15. इच्छुक और पात्र छात्रों को अपने सभी मूल प्रमाण पत्र / मार्कशीट, आधार कार्ड, बैंक पासबुक (आधार से जुड़ा / मैप किया हुआ खाता (अधिमानतः एसबीआई)) प्रत्येक की एक स्व-सत्यापित फोटो कॉपी और हाल ही में पासपोर्ट आकार की तस्वीर के साथ लाना चाहिए। विधिवत भरे हुए आवेदन पत्र के साथ।


16. किसी भी स्पष्टीकरण के लिए, कृपया हमें aeamt@cmti.res.in पर लिखें या मोब: 944 984 2686/96 पर संपर्क करें।


नोट: छात्रों से अनुरोध है कि वे उपरोक्त सूची के अनुसार अगले दिन 9:00 से 10:00 बजे के बीच सुरक्षा डेस्क पर अपना नाम दर्ज कराएं, ऐसा न करने पर उन्हें चयन प्रक्रिया/साक्षात्कार में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।




विभागीय पीडीएफ लिंक




टेलीग्राम ग्रुप लिंक


फेसबुक ग्रुप लिंक


व्हाट्सअप ग्रुप लिंक 

ऊपर दिए लिंक वाला ग्रुप भर जाये तो नए लोग व्हाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए मैसेज करें  -  7869381522


BANGALORE CMTI GRADUATE APPRENTICE 2023 | बैंगलोर में सीएमटीआई ग्रेजुएट अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन, BANGALORE GOVERNMENT APPRENTICE JOBS 2023, GOVT JOB


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom