Breaking Posts

6/trending/recent
Type Here to Get Search Results !

NATIONAL MEDICAL SCIENCE EXAMINATION BOARD RECRUITMENT 2023 | आयुर्विज्ञान राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड में भर्ती

NATIONAL MEDICAL SCIENCE EXAMINATION BOARD RECRUITMENT 2023 | आयुर्विज्ञान राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड में भर्ती

विषयः आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अधीन एक स्वायत्त निकाय) में संयुक्त निदेशक (चिकित्सा) के 04 पदों को प्रतिनियुक्ति केआधार पर भरने के संबंध में। आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) एक संगठन है, जिसे स्वास्थ्य और परिवार कल्याण


मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा स्थापित किया गया है, जो राष्ट्रीय स्तर पर आधुनिक चिकित्सा और संबद्ध विशिष्टताओं के क्षेत्र में उच्च मानकों की स्नातकोत्तर परीक्षा आयोजित करता है।


7वें सीपीसी के लेवल 12 के पे मैट्रिक्स पर संयुक्त निदेशक (चिकित्सा) के 04 पदों को प्रतिनियुक्ति के आधार पर भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं।

सामान्यतः 5 वर्ष, जिसमें उसी या किसी अन्य संगठन में नियुक्ति से ठीक पहले किसी अन्य बाह्य संवर्ग में प्रतिनियुक्ति की अवधि शामिल है। 5 वर्ष | से अधिक की प्रतिनियुक्ति की अवधि को वर्ष दर वर्ष प्रशासनिक सेवाओं की आवश्यकताओं के आधार पर बढ़ाया जा सकता है, जो 7 वर्ष से अधिक नहीं होगी। 5 वर्ष की प्रतिनियुक्ति अवधि के बाद कोई भी विस्तार समग्र प्रदर्शन के अधीन होगा।


NATIONAL MEDICAL SCIENCE EXAMINATION BOARD RECRUITMENT 2023 | आयुर्विज्ञान राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड में भर्ती


NATIONAL MEDICAL SCIENCE EXAMINATION BOARD RECRUITMENT 2023 | आयुर्विज्ञान राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड में भर्ती


विभाग 

आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड नई दिल्ली


पदों के नाम 

संयुक्त निदेशक (चिकित्सा)


पदों की संख्या 

 04 पद


पदों की प्रवृत्ति - रेगुलर / संविदा 

संविदा 


योग्यता 

केंद्र सरकार / राज्य सरकार / पीएसयू / स्वायत्त निकाय/ वैधानिक निकाय / विश्वविद्यालय / मेडिकल कॉलेज / केंद्र या राज्य सरकारों द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान के अधिकारी

अनुमोदित चिकित्सा विज्ञान में स्नातकोत्तर डिग्री जिसे भारतीय चिकित्सा परिषद | अधिनियम, 1956 (अब एनएमसी अधिनियम, 2019) के तहत मान्यता प्राप्त हो

अधिकारी जो नियमित आधार पर समरूप पद पर कार्यरत हो या पे मेट्रिक्स लेवेल अनुभव*

3 वर्ष की नियमित सेवा कर चुका होप्रतिष्ठित मेडिकल कॉलेज में परीक्षा / शिक्षण के संचालन में कम से कम 5 वर्ष का अनुभव और कंप्यूटर ज्ञान ।


आवेदन की अंतिम तिथि 

22/02/2024


आवेदन कैसे करें 

आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि रोजगार समाचार में प्रकाशन की तिथि से 45 दिन होगी। पात्रता की महत्वपूर्ण तिथि आवेदन की अंतिम तिथि होगीइच्छुक सरकारी अधिकारी कृपया अपने संवर्ग नियंत्रण अधिकारियों के माध्यम से शंसापत्र द्वारा समर्थित अपने आवेदनों को अग्रेषित करेंनिर्धारित प्रोफार्मा में बायोडाटा के साथ पूर्ण आवेदन रोजगार समाचार इस रिक्ति सूचना के प्रकाशन की तारीख से 45 दिनों के भीतर संयुक्त निदेशक (प्रशासन) के पास आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड, एनएएमएस बिल्डिंग, महात्मा गांधी मार्गअंसारी नगर, नई दिल्ली - 110029 (पंजीकृत कार्यालय) में पहुंच जाना चाहिए।



आवेदन शुल्क 



उम्र सीमा 

56 वर्ष


आवेदन के लिए अन्य नियम एवं शर्तें 

इस पद पर प्रदान किए जाने वाले भत्ते केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए विशेष धारा से स्वीकृत होंगे। निर्धारित योग्यता और पात्रता का मानक स्थापित है, और यह स्वतंत्रता से किसी भी उम्मीदवार को चयन के लिए पात्र नहीं बनाता है। उम्मीदवारों को उनके बायोडाटा के आधार पर चयन के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, और केवल शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।


साक्षात्कार के समय, उम्मीदवारों को अपने आवेदन में प्रदत्त विवरणों के प्रमाण के रूप में सभी प्रासंगिक मूल दस्तावेज प्रस्तुत करना होगा।


उचित माध्यम से प्राप्त न होने वाले आवेदनों पर साक्षात्कार के लिए विचार नहीं किया जाएगा।


एनबीईएमएस विज्ञापन में कोई भी संशोधन एनबीईएमएस की वेबसाइट www.natboard.edu.in पर प्रकाशित किया जाएगा।


रिक्तियों की संख्या को पूर्व सूचना के बिना बढ़ाई या घटाई जा सकती है।


विभागीय पीडीएफ लिंक



टेलीग्राम ग्रुप लिंक


फेसबुक ग्रुप लिंक


व्हाट्सअप ग्रुप लिंक 


NATIONAL MEDICAL SCIENCE EXAMINATION BOARD RECRUITMENT 2023 | आयुर्विज्ञान राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड में भर्ती, NATIONAL MEDICAL EXAM BOARD RECRUITMENT


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom