Breaking Posts

6/trending/recent
Type Here to Get Search Results !

CISF HEAD CONSTABLE GD RECRUITMENT 2023 | सीआईएसएफ में प्रधान आरक्षक सामान्य ड्यूटी के 215 पदों की भर्ती

CISF HEAD CONSTABLE GD RECRUITMENT 2023 | सीआईएसएफ में प्रधान आरक्षक सामान्य ड्यूटी के 215 पदों की भर्ती

केऔसुब में खेल कोटे के अंतर्गत प्रधान आरक्षक (सामान्य ड्यूटी) पद के लिए उत्कृष्ट पुरुष और महिला खिलाड़ियों की भर्ती 2023


ऑनलाइन आवेदन की तिथि: 30/10/2023 से 28/11/2023 तक (अंतिम तिथि - 28/11/2023, 23:00 बजे)


केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में पात्र भारतीय पुरुष और महिला नागरिकों के लिए पे लेवल-4 (रु. 25,500 से 81,100/-) में प्रधान आरक्षक (सामान्य ड्यूटी) के 215 पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। नियुक्ति होने पर उम्मीदवार आवश्यकता के अनुसार केऔसुब अधिनियम और नियमों के साथ-साथ समय-समय पर बल के अन्य सदस्यों पर लागू केन्द्रीय सिविल सेवा द्वारा अधिशासित होंगे। आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तिथि 28/11/2023 है (23:00 बजे तक)।


भर्ती प्रक्रिया में ट्रायल परीक्षण, दक्षता परीक्षण, शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी), दस्तावेजीकरण, और चिकित्सा परीक्षण शामिल होंगे। नियुक्ति होने पर, नवनियुक्त प्रधान आरक्षक (सामान्य ड्यूटी) को राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली के अनुसार पेंशन संबंधी लाभ प्राप्त करने के पात्र होना आवश्यक है। इस नौकरी के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा।


CISF HEAD CONSTABLE GD RECRUITMENT 2023 | सीआईएसएफ में प्रधान आरक्षक सामान्य ड्यूटी के 215 पदों की भर्ती


CISF HEAD CONSTABLE GD RECRUITMENT 2023 | सीआईएसएफ में प्रधान आरक्षक सामान्य ड्यूटी के 215 पदों की भर्ती


12वीं पास पदों की भर्ती के लिए वेकेंसी निकालने वाले विभाग 

केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल


केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में निकली वेकेंसी में रिक्त पदों के नाम 

प्रधान आरक्षक (सामान्य ड्यूटी) 


पदों की संख्या 

215 पद 


पदों की प्रवृत्ति - रेगुलर / संविदा 

रेगुलर 


योग्यता 

खेल, खेलकूद, और एथलेटिक्स में राज्य / राष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व के साथ एक मान्यता प्राप्त शैक्षिक संस्थान से 12वीं पास 


दक्षता परीक्षण के दौरान अभ्यर्थियों द्वारा अर्जित किए गए अंकों के और अभ्यर्थियों द्वारा ट्रायल परीक्षण, दक्षता परीक्षण, चिकित्सा परीक्षण और इस अधिसूचना में निर्धारित अन्य शर्तों में अर्हता प्राप्त करने पर अभ्यर्थियों द्वारा संबंधित खेल कूद की गतिविधियों में उत्कृष्टता प्रमाण-पत्र / उपलब्धि वाले अभ्यर्थियों को अंक प्रदान किए जाएंगे।


अभ्यर्थियों को भर्ती के सभी चरणों के लिए बुलावा पत्र / प्रवेश पत्र के औसुब की भर्ती वेबसाइट https://www.cisfrectt.cisf.gov.in पर केवल ऑनलाइन माध्यम से जारी किए जाएंगे, जिन्हें डाउनलोड किया जा सकेगा और इन्हें डाक से नहीं भेजा जाएगा। अभ्यर्थियों को इसलिए सलाह दी जाती है कि वे केऔसुब की भर्ती वेबसाइट को भर्ती प्रकिया पर किसी भी अद्यतन जानकारी के लिए नियमित रूप से देखें। अभ्यर्थियों को अपने बुलावा / प्रवेश-पत्रों को परीक्षा देने के लिए लाना होगा।


आवेदन की अंतिम तिथि 

28/11/2023


CISF VACANCY 2023 में आवेदन कैसे करें 

आवेदन पत्रों को केऔसुब की वेबसाइट, अर्थात www.cisfrectt.cisf.gov.in पर ही ऑनलाइन माध्यम से प्रस्तुत करें। विस्तृत दिशा-निर्देशों के लिए, कृपया इस अधिसूचना के अनुलग्नक - I और II को देखें। आवेदन प्रस्तुत करने का कोई अन्य माध्यम अनुमत नहीं है।


ऑनलाइन आवेदन पत्र प्रस्तुत करने से पहले, अभ्यर्थियों को यह अवश्य जांच कर लेनी चाहिए कि उन्होंने प्रपत्र में प्रत्येक कॉलम में सही विवरण भरे हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रपत्र प्रस्तुत करने के पश्चात, किसी भी परिस्थिति में कोई परिवर्तन, परिशुद्धि, संशोधन अनुमत नहीं किया जाएगा। इस संबंध में डाक, फैक्स, ईमेल, हाथों-हाथ आदि के रूप में प्राप्त हुए अनुरोधों पर विचार नहीं किया जाएगा।


आवेदन शुल्क 

आवेदन-पत्रों को केवल केऔसुब की आधिकारिक वेबसाइट, अर्थात https://www.cisfrectt.cisf.gov.in पर ऑनलाइन माध्यम से ही प्रस्तुत किया जाना चाहिए। आवेदन पत्र को प्रस्तुत करने का कोई अन्य माध्यम अनुमत नहीं है। सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग, और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों से 100 रुपये का आवेदन शुल्क लिया जाएगा। महिला अभ्यर्थियों और ऐसे अभ्यर्थी जो अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति की श्रेणियों से संबंधित हैं, उन्हें आवेदन शुल्क अदायगी से छूट प्राप्त है।


ऐसे सभी अभ्यर्थियों को अपनी स्थिति सिद्ध करने के लिए सक्षम प्राधिकारी से निर्धारित प्रपत्र में अपेक्षित प्रमाण-पत्रों को प्रस्तुत करना होगा। अभ्यर्थियों को चेतावनी दी जाती है कि यदि भर्ती के किसी बाद के चरण में अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग / आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उनकी स्थिति के बारे में दावे अथवा उनके द्वारा अन्य किसी लाभ प्राप्त करने के बारे में पता चलता है, तो उनकी अभ्यर्थिता सीधे निरस्त कर दी जाएगी। भर्ती प्रक्रिया के प्रथम चरण के पूरा होने के पश्चात अनंतिम चयन सूची तैयार की जाएगी और उसे केऔसुब की भर्ती वेबसाइट https://www.cisfrectt.cisf.gov.in पर प्रदर्शित किया जाएगा।


उम्र सीमा 

आयु सीमा :- 01.08.2023 को 18 से 23 वर्ष के बीच (अभ्यर्थी का जन्म 02.08.2000 से पहले और 01.08.2005 के बाद का नहीं होना चाहिए ।)



विभागीय पीडीएफ लिंक


ऑनलाइन आवेदन लिंक 



टेलीग्राम ग्रुप लिंक


फेसबुक ग्रुप लिंक


व्हाट्सअप ग्रुप लिंक 

CISF HEAD CONSTABLE GD RECRUITMENT 2023 | सीआईएसएफ में प्रधान आरक्षक सामान्य ड्यूटी के 215 पदों की भर्ती, CISF HEAD CONSTABLE VACANCY 2023, CISF JOBS



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom