Breaking Posts

6/trending/recent
Type Here to Get Search Results !

BHARAT SANCHAR NIGAM LIMITED RECRUITMENT 2023 | भारत संचार निगम लिमिटेड में रिक्त अप्रेंटिस पदों की भर्ती

BHARAT SANCHAR NIGAM LIMITED RECRUITMENT 2023 | भारत संचार निगम लिमिटेड में रिक्त अप्रेंटिस पदों की भर्ती

भारत संचार निगम लिमिटेड बीएसएनएल), ओ/ओबीए प्रमुख, राजकोट ने एक वर्ष की अवधि के लिए प्रशिक्षुता अधिनियम 1961 के तहत प्रशिक्षुता प्रशिक्षण के लिए इंजीनियरिंग/प्रौद्योगिकी क्षेत्र में 03 (तीन) डिप्लोमा धारकों (कोई भी डिप्लोमा धारक) को शामिल करने का प्रस्ताव रखा है। राजकोट बिजनेस एरिया के तहत राजकोट और/या जामनगर जिले में आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर, 2023 है।


BHARAT SANCHAR NIGAM LIMITED RECRUITMENT 2023 | भारत संचार निगम लिमिटेड में रिक्त अप्रेंटिस पदों की भर्ती


अप्रेंटिसशिप पदों पर भर्ती के लिए वेकेंसी निकालने वाले विभाग 

भारत संचार निगम लिमिटेड (भारत सरकार का निगम) 

भारत संचार निगम लिमिटेड


(भारत सरकार का एक उद्यम)


बीएसएनएल विभाग में निकली वेकेंसी में रिक्त पदों के नाम 

अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण 

(कोई भी डिप्लोमा धारक)


पदों की संख्या 

3 पद 


पदों की प्रवृत्ति - रेगुलर / संविदा 

अप्रेंटिसशिप 


योग्यता 

आवेदन के लिए पात्रता मानदंड:


1. केवल भारतीय नागरिक ही आवेदन करने के पात्र हैं


2उम्मीदवार को 1 जनवरी 2021 को या उसके बाद एआईसीटीई या भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त इंजीनियरिंग/प्रौद्योगिकी क्षेत्र में डिप्लोमा पाठ्यक्रम उत्तीर्ण होना चाहिए।


3आयु सीमा- उम्मीदवार की अधिकतम आयु 30/11/2023 को 25 वर्ष या उससे कम होनी चाहिए।


4अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूडी के लिए ऊपरी आयु में 5 वर्ष की छूट और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 वर्ष की छूट सरकारी प्रावधानों/नियमों के अनुसार है।


5. जो उम्मीदवार पहले ही प्रशिक्षुता प्राप्त कर चुके हैं या वर्तमान में कर रहे हैं और/या जिनके पास एक वर्ष या अधिक का अनुभव है, वे आवेदन करने के पात्र नहीं हैं।


द्वितीय. मासिक वजीफा 8000/- प्रति माह प्रति प्रशिक्षु


तृतीय. शैक्षिक योग्यता: 1 जनवरी 2021 को या उसके बाद एआईसीटीई या भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी इंजीनियरिंग/प्रौद्योगिकी क्षेत्र में डिप्लोमा पाठ्यक्रम से उत्तीर्ण होना।


आवेदन की अंतिम तिथि 

30 नवंबर, 2023 


बीएसएनएल विभाग वेकेंसी में आवेदन कैसे करें 

आवेदन कैसे करें: योग्य और इच्छुक उम्मीदवार BOAT की सरकार के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। पोर्टल (www.mhrdnats.gov.in) (बीए स्थापना आईडीWGJRAC000008) 30 नवंबर, 2023 को या उससे पहले। किसी भी प्रश्न के लिए ईमेल agmarajkot@gmail.com/njdhanak@bsnl.co.in पर भेजा जा सकता है।


आवेदन शुल्क 

नहीं 


उम्र सीमा 

25 वर्ष  


आवेदन के लिए अन्य नियम एवं शर्तें 

उम्मीदवार राजकोट और/या जामनगर (बीए स्थापना आईडी: WGJRAC000008) के लिए आवेदन कर सकते हैं। चयन के लिए स्थानीय उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी। हालाँकि, चयनित प्रशिक्षु आवश्यकता के अनुसार व्यावसायिक क्षेत्र में कहीं भी सेवा करने के लिए उत्तरदायी होंगे


चयन मानदंड उम्मीदवार द्वारा उनके डिप्लोमा और/या व्यक्तिगत साक्षात्कार में प्राप्त अंतिम प्रतिशत या अंकों की योग्यता पर आधारित होगा।


शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन और चयनित होने पर शामिल होने के लिए ईमेल के माध्यम से सूचित किया जाएगा

इच्छुक उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे BOAT के वेब पोर्टल www.mhrdnats.gov.in पर पंजीकरण करें। अंतिम तिथि के बाद प्राप्त आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। कृपया ध्यान दें कि बीएसएनएल में प्रशिक्षुता प्रशिक्षण से गुजरना संगठन में रोजगार के किसी भी अवसर की गारंटी नहीं देता है


प्रशिक्षुता की अवधि के दौरान उम्मीदवार प्रशिक्षु अधिनियम 1961 और संगठन की नीतियों/नियमों द्वारा शासित होंगे।


भारत संचार निगम लिमिटेड, गुजरात टेलीकॉम सर्कल, अहमदाबाद या इसकी व्यावसायिक क्षेत्र इकाइयों पर प्रशिक्षुओं को किसी भी प्रकार का रोजगार देने का कोई दायित्व नहीं है। प्रशिक्षुओं को अपनी प्रशिक्षुता के आधार पर भारत संचार निगम लिमिटेड में किसी भी प्रकार के रोजगार का दावा करने का कोई अधिकार नहीं होगा। किसी भी समय यह प्रशिक्षण कार्यक्रम अप्रेंटिस को कोई नौकरी प्रदान करने के लिए भारत संचार निगम लिमिटेड पर कोई दायित्व नहीं बनाएगा, प्रबंधन किसी भी प्रकार के रोजगार/नियुक्ति के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।


विभागीय पीडीएफ लिंक



टेलीग्राम ग्रुप लिंक


फेसबुक ग्रुप लिंक


व्हाट्सअप ग्रुप लिंक 

BHARAT SANCHAR NIGAM LIMITED RECRUITMENT 2023 | भारत संचार निगम लिमिटेड में रिक्त अप्रेंटिस पदों की भर्ती, BSNL RECRUITMENT 2023 BSNL BHARTI VACANCY


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom