Breaking Posts

6/trending/recent
Type Here to Get Search Results !

ESIC MEDICAL COLLEGE PATNA VACANCY 2023 | ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बिहार पटना में वेकेंसी

ESIC MEDICAL COLLEGE PATNA VACANCY 2023 | ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बिहार पटना में वेकेंसी

वाक इन इंटरव्यू


ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, बिहटा, पटना- 801103 के लिए सीनियर रेजिडेंट की भर्ती।


ESIC MEDICAL COLLEGE PATNA VACANCY 2023 | ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बिहार पटना में वेकेंसी


विभाग 

कर्मचारी राज्य बीमा निगम श्रम एवं रोजगार मंत्रालय), भारत सरकार (कर्मचारी राज्य बीमा निगम (श्रम और रोजगार मंत्रालय, भारत सरकार)

ईएसआईसी

क.नि.बी. रा. चिकित्सा कोलाज एवं अस्पताल, बिहटा, पटना- 801103 ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज, अस्पताल और बिहटा, 801103 -पटना /ईमेल: dean-bihta.bh@esic.nic.in


पदों के नाम 

Senior Resident

विभाग

शरीर रचना

शरीर क्रिया विज्ञान

औषध

विकृति विज्ञान

फोरेंसिक मेडिसिन एंड टॉक्सिकोलॉजी कम्युनिटी मेडिसिन

सामान्य दवा

बच्चों की दवा करने की विद्या

श्वसन औषधि

अनेस्थिसियोलॉजी

रेडियो निदान

मनश्चिकित्सा

जनरल सर्जरी

हड्डी रोग

ईएनटी

ओबीजीवाई

नेत्र विज्ञान

दंत चिकित्सा


पदों की संख्या 

कुल 50 पद 


अनिवार्यता / योग्यता 

मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विशेषता में पीजी डिग्री (एमडी/एमएस/डीएनबी/एमडीएस)। उम्मीदवार के पास वैध एनएमसी/स्टेट मेडिकल काउंसिल/डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया/स्टेट डेंटल काउंसिल का रजिस्ट्रेशन होना चाहिए। जनरल मेडिसिन, पल्मोनरी मेडिसिन, चेस्ट मेडिसिन और रेस्पिरेटरी मेडिसिन में एमडी/डीएनबी वाले उम्मीदवार रेस्पिरेटरी मेडिसिन में सीनियर रेजिडेंट के पद के लिए पात्र हैं।

7वें सीपीसी के अनुसार पे लेवल -11 और स्वीकार्य अन्य भत्ते


आवेदन की अंतिम तिथि 

16/01/2023


आवेदन कैसे करें 

इंटरव्यू का तरीका - ऑफलाइन


स्थान: कॉलेज परिषद कक्ष, कॉलेज भवन, ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, बिहटा, पटना- 801103 हालांकि, ईएसआईसी के पास जरूरत पड़ने पर केंद्र बदलने का अधिकार सुरक्षित है।



ESIC MEDICAL COLLEGE PATNA VACANCY 2023 | ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बिहार पटना में वेकेंसी



आवेदन के लिए अन्य नियम एवं शर्तें 

ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, बिहटा, पटना- 801103 (बिहार) राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग, नई दिल्ली से अनुमोदन के साथ एमबीबीएस कार्यक्रम प्रदान कर रहा है। आघात और गहन देखभाल के साथ-साथ डीएनबी बोर्ड विशेषता के तहत पाठ्यक्रम प्रदान करने के लिए रोगी देखभाल सेवाओं को अपग्रेड करने के लिए, यह अनुबंध के आधार पर वरिष्ठ निवासियों के निम्नलिखित कार्यकाल पदों (वार्षिक मूल्यांकन आधारित नवीनीकरण के साथ तीन साल का कार्यकाल) को भरने का प्रस्ताव करता है।


सभी योग्य उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि उपरोक्त वर्णित तिथि के अनुसार सभी प्रासंगिक दस्तावेजों के साथ विशेषज्ञों के साथ वॉक-इन-इंटरव्यू में उपस्थित हों।

1. इच्छुक उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए सुबह 09:00 बजे से कॉलेज काउंसिल रूम, ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, बिहटा, पटना- 801103 में रिपोर्ट करना चाहिए। साक्षात्कार सुबह 10:00 बजे से शुरू होगा। से आगे।


2. आवेदन पत्र इस विज्ञापन (नीचे) में संलग्न है। उम्मीदवारों को अधिमानतः भरे हुए फॉर्म के साथ आना चाहिए।


3. पद(पदों) के लिए चयन विशुद्ध रूप से संविदात्मक है, और यह एक महीने की पूर्व सूचना के साथ दोनों ओर से समाप्त किया जा सकता है। इन पदों के लिए चयन पुष्टि या निरंतरता का अधिकार प्रदान नहीं करता है।


4. उपयुक्त श्रेणी के उम्मीदवारों की अनुपलब्धता के मामले में, सीट (सीटों) को कम के लिए भरा जा सकता है


योग्यता के आधार पर अन्य श्रेणी से संबंधित किसी भी उम्मीदवार (ओं) द्वारा 45 (पैंतालीस) दिनों से अधिक।


5. आरक्षण सरकार से जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार विनियमित किया जाएगा। समय-समय पर भारत के लाते हैं। 6. ईडब्ल्यूएस श्रेणी की सीटें न भरे जाने की स्थिति में पदों को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा/बैकलॉग रिक्ति के रूप में नहीं माना जाएगा।


7. साक्षात्कार के समय स्कैट बढ़ या घट सकता है।


8. अधूरे/अपर्याप्त दस्तावेज़ वाले उम्मीदवारों का साक्षात्कार नहीं लिया जा सकता है। यदि साक्षात्कार समिति ऐसे उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए इस आधार पर अनुमति देने का निर्णय लेती है कि उम्मीदवार को निर्धारित समय सीमा के भीतर अपने दस्तावेज जमा करने होंगे, तो इन उम्मीदवारों के परिणाम उत्पादन तक रोके रहेंगे। आवश्यक दस्तावेज़ (ओं) की।


9. सभी उम्मीदवारों के पास क्रमश: एमडी/एमएस/डीएनबी/एमडीएस योग्यता(ओं) के साथ अपडेटेड मेडिकल/डेंटल रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (एनएमसी/स्टेट मेडिकल काउंसिल/डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया/स्टेट डेंटल काउंसिल) होना चाहिए। मामले में, उम्मीदवार (ओं) के पास मेडिकल काउंसिल / डेंटल काउंसिल से अद्यतन पंजीकरण नहीं है, उन्हें साक्षात्कार के समय संबंधित प्राधिकारी को "दस्तावेजों के लिए आवेदन" दिखाना होगा। यदि इन दो खंडों को पूरा नहीं किया जाता है, तो उम्मीदवार का साक्षात्कार नहीं लिया जा सकता है या विशेषज्ञ समिति द्वारा साक्षात्कार में उपस्थित होने की अनुमति देने पर उनका परिणाम रोक दिया जाएगा।


10. ESIC मेडिकल कॉलेज, बिहटा, पटना-801103 में सीनियर रेजिडेंट के रूप में ज्वाइन करने के बाद किसी भी क्षमता में किसी भी निजी प्रैक्टिस की अनुमति नहीं है।


11. आवश्यक दस्तावेजों की सूची नीचे दी गई है। (क्रम संख्या 6 पर शीर्षक के साथ: दस्तावेजों की सूची) मूल दस्तावेजों के सत्यापन के बिना किसी भी उम्मीदवार को साक्षात्कार के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी।


12. सरकारी/स्वायत्त/सांविधिक संस्थान में कार्यरत उम्मीदवारों के पास साक्षात्कार के समय उनके नियोक्ता से 'एनओसी' होना चाहिए। इसकी तत्काल अनुपलब्धता के मामले में, साक्षात्कार के समय "एनओसी के लिए आवेदन" की प्रति प्रस्तुत की जानी चाहिए।



ESIC MEDICAL COLLEGE PATNA VACANCY 2023 | ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बिहार पटना में वेकेंसी



13. सभी उम्मीदवारों के पास शामिल होने से पहले वर्तमान नियोक्ता से रिलीज पत्र होना आवश्यक है।


(1) केवल आवेदन जमा करने से उम्मीदवार को साक्षात्कार के लिए पात्र होने का कोई अधिकार नहीं मिलता है जब तक कि वे निर्धारित तिथि और समय पर उल्लिखित आवश्यक दस्तावेजों के साथ रिपोर्ट न करें।


(ii) आवेदन प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग और निर्धारित प्रारूप में ही प्रस्तुत किया जाना चाहिए। किसी अन्य प्रारूप या अपूर्ण आवेदन में प्रस्तुत आवेदन को सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा।


(iii) उम्मीदवार अपनी पात्रता का पता लगा सकते हैं और साक्षात्कार के लिए निर्धारित तिथि और समय पर साक्षात्कार के लिए रिपोर्ट करना चाहिए।


(iv) वॉक-इन-इंटरव्यू में उपस्थित होने के लिए उम्मीदवारों को कोई टीए/डीए का भुगतान नहीं किया जाएगा।


(v) ईएसआईसी अपने विवेक से किसी भी स्तर पर भर्ती प्रक्रिया को रद्द करने का अधिकार सुरक्षित रखता है और ऐसा निर्णय सभी संबंधितों के लिए बाध्यकारी होगा।


(vi) गलत घोषणा/झूठी जानकारी प्रस्तुत करना या कानून के विपरीत कोई अन्य कार्रवाई किसी भी स्तर पर उम्मीदवारी को रद्द करने का कारण बनेगी।


(vii) उम्मीदवारों को साक्षात्कार का अवसर अनंतिम आधार पर पात्रता मानदंड की विस्तृत जांच के अधीन होगा।


(ix) डीन किसी भी स्तर पर भर्ती प्रक्रिया को रद्द/स्थगित करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं।


(x) उम्मीदवार किसी अन्य प्रश्न के लिए ई-मेल: dean.bihta@gmail.com के माध्यम से भर्ती सेल, ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, बिहटा, पटना- 801103 के नोडल अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं।




विभागीय पीडीएफ लिंक



टेलीग्राम ग्रुप लिंक


फेसबुक ग्रुप लिंक


व्हाट्सअप ग्रुप लिंक 

ऊपर दिए लिंक वाला ग्रुप भर जाये तो नए लोग व्हाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए मैसेज करें  -  7869381522


ESIC MEDICAL COLLEGE PATNA VACANCY 2023 | ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बिहार पटना में वेकेंसी, MEDICAL COLLEGE PATNA VACANCY 2023, PATNA JOBS 2023


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom