Breaking Posts

6/trending/recent
Type Here to Get Search Results !

DEOGHAR AIIMS POST GRADUATE JOBS 2023 | अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान देवघर में विभिन्न पदों की सीधी भर्ती

DEOGHAR AIIMS POST GRADUATE JOBS 2023 | अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान देवघर में विभिन्न पदों की सीधी भर्ती

सीधी भर्ती के आधार पर संकाय पद

विषय: एम्स, देवघर में विभिन्न विभागों के लिए सीधी भर्ती/प्रतिनियुक्ति के आधार पर संकाय पदों (ग्रुप 'ए') की भर्ती।


महत्वपूर्ण तिथियाँ

आवेदन की प्रारंभिक तिथि: 04/01/2023

आवेदन की सॉफ्ट कॉपी प्राप्त करने की अंतिम तिथि: 15 फरवरी 2023 सभी अनुलग्नकों के साथ आवेदन की हार्ड कॉपी प्राप्त करने की अंतिम तिथि: 22 फरवरी 2023


अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, देवघर, राष्ट्रीय महत्व का एक स्वायत्त संस्थान अधिनियम के तहत प्रधान मंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना (पीएमएसएसवाई) के तहत स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा स्थापित नए एम्स और शीर्ष स्वास्थ्य देखभाल संस्थानों में से एक है। देश में गुणवत्तापूर्ण तृतीयक स्तर की स्वास्थ्य देखभाल में क्षेत्रीय असंतुलन को ठीक करने और स्नातक और स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा और प्रशिक्षण में आत्मनिर्भरता प्राप्त करने के उद्देश्य से संसद का।


एम्स, देवघर नागरिकता अधिनियम, 1955 की धारा 7ए के तहत भारत के विदेशी नागरिक (ओसीआई) कार्डधारक के रूप में पंजीकृत भारतीय नागरिकों/व्यक्तियों के लिए साक्षात्कार आयोजित करने जा रहा है।


विभिन्न विभागों में सीधी भर्ती/प्रतिनियुक्ति के आधार पर बाद के पृष्ठों पर उल्लिखित संकाय पदों के लिए ऑफलाइन/सॉफ्ट कॉपी आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, देवघर (झारखंड)। प्रासंगिक कॉलम में उल्लिखित संख्या के अनुसार पदों का विज्ञापन किया जाता है:


DEOGHAR AIIMS POST GRADUATE JOBS 2023 | अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान देवघर में विभिन्न पदों की सीधी भर्ती


विभाग 

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान देवघर

(स्वास्थ्य एवं पररवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार के अधीन राष्ट्रीय महत्व का संस्थान)


पदों के नाम 

प्रोफेसर 

एडिशनल प्रोफेसर 

एसोसिएट प्रोफेसर 

असिस्टेंट प्रोफेसर 


पदों की संख्या 

75 पद 


अनिवार्यता / योग्यता 

मेडिकल उम्मीदवारों के लिए आवश्यक (व्यापक के लिए

विशेषता अनुशासन) शैक्षिक योग्यता:

1. भारतीय चिकित्सा परिषद अधिनियम 1956 की I या II अनुसूची या तीसरी अनुसूची के भाग II में शामिल एक चिकित्सा योग्यता (तीसरी अनुसूची के भाग II में शामिल योग्यता रखने वाले व्यक्ति को भी धारा 13(3) में निर्दिष्ट शर्त को पूरा करना चाहिए) अधिनियम का।)


2. एक स्नातकोत्तर योग्यता उदा। संबंधित विषय/विषय में एमडी/एमएस या उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त योग्यता।

अनुभव: M.D./M.S की योग्यता डिग्री प्राप्त करने के बाद विशेषता के विषय में मान्यता प्राप्त संस्थान में चौदह वर्ष का शिक्षण और/या अनुसंधान का अनुभव। या योग्यता उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त है।


मेडिकल उम्मीदवारों के लिए आवश्यक (सुपर स्पेशियलिटी अनुशासन के लिए):

एम.कैमि सर्जिकल सुपर स्पेशिएलिटी के लिए और डी.एम. मेडिकल सुपर स्पेशलिटीज (2 वर्ष, 3 वर्ष, या 5 वर्ष का मान्यता प्राप्त पाठ्यक्रम) या उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त योग्यता के लिए।


अनुभव:

1. M.Ch./D.M प्राप्त करने के बाद विषय विशेषता में मान्यता प्राप्त संस्थान में बारह वर्ष का शिक्षण और/या अनुसंधान का अनुभव। (2 साल या 5 साल का पाठ्यक्रम एमबीबीएस के बाद मान्यता प्राप्त) संबंधित अनुशासन / विषय में या उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त योग्यता।


या

2. संबंधित विषय/विषय में डीएम/एम.सीएच की 3 वर्ष की मान्यता प्राप्त डिग्री या उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों के लिए विषय विशेष में मान्यता प्राप्त संस्थान में ग्यारह साल का शिक्षण और/या अनुसंधान का अनुभव।



DEOGHAR AIIMS POST GRADUATE JOBS 2023 | अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान देवघर में विभिन्न पदों की सीधी भर्ती



आवेदन की अंतिम तिथि 

22 फरवरी 2023


आवेदन कैसे करें 

आवेदन की सॉफ्ट कॉपी प्राप्त करने की अंतिम तिथि: 15 फरवरी 2023 सभी अनुलग्नकों के साथ आवेदन की हार्ड कॉपी प्राप्त करने की अंतिम तिथि: 22 फरवरी 2023


एक पीडीएफ फाइल में संलग्नक और शुल्क के प्रमाण के साथ एक ही आवेदन की सॉफ्ट कॉपी ई-मेल पर भेजी जानी चाहिए भर्ती2022@aiimsdeoghar.edu.in, रोलिंग विज्ञापन की कटऑफ तिथि (15.02.2023) के भीतर। (पीडीएफ फाइल इस तरह से कि फाइल का आकार 5 एमबी से अधिक न हो और प्रिंट निकालने पर सुपाठ्य हो। इस उद्देश्य के लिए आवेदक 200 डीपीआई ग्रे स्केल में दस्तावेजों/प्रमाणपत्रों को स्कैन कर सकता है)


2. सभी प्रकार से पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले आवेदकों को सामान्य शर्त के पैरा 1 के अनुसार आवेदन करना आवश्यक है। आवश्यक दस्तावेजों के साथ संलग्नक और आवेदन शुल्क के प्रमाण के साथ आवेदन की हार्ड कॉपी स्व-सत्यापित होनी चाहिए, और स्पीड पोस्ट / पंजीकृत डाक / कूरियर द्वारा केवल भर्ती सेल, एम्स देवघर, पंचायत प्रशिक्षण संस्थान, डाबरग्राम, जसीडीह को संबोधित किया जाना चाहिए। जिला: देवघर, झारखंड-814142।


नोट: मूल हार्ड कॉपी पोस्ट करने से पहले कृपया पूर्ण आवेदन पत्र, संलग्नक और डिमांड ड्राफ्ट का एक ज़ेरॉक्स रखें।


3. उम्मीदवार को वह श्रेणी भरनी होगी जो वह संबंधित है और जिस श्रेणी के लिए पद के लिए आवेदन किया है।




विभागीय पीडीएफ लिंक



टेलीग्राम ग्रुप लिंक


फेसबुक ग्रुप लिंक


व्हाट्सअप ग्रुप लिंक 

ऊपर दिए लिंक वाला ग्रुप भर जाये तो नए लोग व्हाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए मैसेज करें  -  7869381522


DEOGHAR AIIMS POST GRADUATE JOBS 2023 | अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान देवघर में विभिन्न पदों की सीधी भर्ती, AIIMS DEOGHAR VACANCY 2023, AIIMS JOBS


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom