Breaking Posts

6/trending/recent
Type Here to Get Search Results !

ALL STATE OF INDIA STATE BANK VACANCY 2023 | भारत के सभी राज्यों के भारतीय स्टेट बैंक में बैंक स्टाफ की वेकेंसी

ALL STATE OF INDIA STATE BANK VACANCY 2023 | भारत के सभी राज्यों के भारतीय स्टेट बैंक में बैंक स्टाफ की वेकेंसी

अनुबंध के आधार पर एसबीआई और ई-एबीएस के सेवानिवृत्त बैंक अधिकारियों/कर्मचारियों की नियुक्ति


ALL STATE OF INDIA STATE BANK VACANCY 2023 | भारत के सभी राज्यों के भारतीय स्टेट बैंक में बैंक स्टाफ की वेकेंसी


विभाग 

भारतीय स्टेट बैंक

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया

सेंट्रल रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन डिपार्टमेंट कॉर्पोरेट सेंटर, मुंबई

फोन: 022-22820427, ईमेल:-cpd@sbi.co.in

पदों के नाम 

बैंक ऑफिसर 

बैंक स्टाफ 


पदों की संख्या 

कुल 1438 पद 


अनिवार्यता / योग्यता 

चूंकि, आवेदक एसबीआई के सेवानिवृत्त अधिकारी/कर्मचारी हैं, इसलिए किसी विशिष्ट शैक्षिक योग्यता की आवश्यकता नहीं है। अनुभव (यदि कोई हो): सेवानिवृत्त कर्मियों के पास संबंधित क्षेत्र में पर्याप्त कार्य अनुभव और समग्र व्यावसायिक क्षमता होनी चाहिए।


विशेष कौशल/योग्यता: सेवानिवृत्त कर्मियों के पास पद की आवश्यकता के अनुसार विशेष कौशल/योग्यता/गुणवत्ता होनी चाहिए।


आवेदन की अंतिम तिथि 

आवेदन का ऑनलाइन पंजीकरण दिनांक 22.12.2022 से 10.01.2023 तक


आवेदन कैसे करें 

भारतीय स्टेट बैंक अनुबंध के आधार पर निम्नलिखित पद के लिए भारतीय स्टेट बैंक के सेवानिवृत्त अधिकारियों / कर्मचारियों और भारतीय स्टेट बैंक (e-ABS) के पूर्व सहयोगी बैंकों की भर्ती के लिए भारतीय नागरिकों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करता है। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे बैंक की वेबसाइट पर दिए गए लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करें।



ALL STATE OF INDIA STATE BANK VACANCY 2023 | भारत के सभी राज्यों के भारतीय स्टेट बैंक में बैंक स्टाफ की वेकेंसी



आवेदन के लिए अन्य नियम एवं शर्तें 

https://bank.sbi/careers या https://www.sbi.co.in/careers

1. आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया जाता है कि वे पात्रता की तिथि को पद के लिए पात्रता मानदंड को पूरा करते हैं।


2. उम्मीदवारों को सभी आवश्यक दस्तावेज (असाइनमेंट विवरण, आईडी प्रमाण, आयु प्रमाण आदि) अपलोड करने होंगे, ऐसा न करने पर शॉर्टलिस्टिंग/साक्षात्कार के लिए उनके आवेदन/उम्मीदवारी पर विचार नहीं किया जाएगा। 


3. अभ्यर्थी/उम्मीदवार की शॉर्टलिस्टिंग अनंतिम होगी और जब कोई उम्मीदवार साक्षात्कार के लिए रिपोर्ट करता है (यदि बुलाया जाता है) तो मूल के साथ सभी विवरणों/दस्तावेजों के संतोषजनक सत्यापन के अधीन होगा।


4. यदि किसी उम्मीदवार को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाता है और वह पात्रता मानदंड को पूरा नहीं करता है, तो उसे साक्षात्कार के लिए उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।


5. साक्षात्कार के लिए बुलाए गए उम्मीदवारों को अपने खर्चे पर उपस्थित होना होगा।


6. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे बैंक की वेबसाइट https://bank.sbi/careers या https://www.sbi.co.in/careers को नियमित रूप से विवरण और अपडेट के लिए देखें (शॉर्टलिस्टेड/चयनित उम्मीदवारों की सूची सहित)। कॉल लेटर (पत्र/सलाह), जहां आवश्यक हो, केवल ई-मेल द्वारा भेजा जाएगा (कोई हार्ड कॉपी नहीं भेजी जाएगी)।


7. सभी संशोधन/शुद्धिपत्र (यदि कोई हो) केवल बैंक की करियर वेबसाइट पर होस्ट किए जाएंगे।


8. यदि एक से अधिक उम्मीदवार अंतिम मेरिट सूची में कट-ऑफ अंक (कट-ऑफ पॉइंट पर सामान्य अंक) के समान अंक प्राप्त करते हैं, तो ऐसे उम्मीदवारों को उनकी उम्र के अनुसार अवरोही क्रम में योग्यता में स्थान दिया जाएगा।


9. आवेदन और अन्य दस्तावेजों की हार्ड कॉपी इस कार्यालय को भेजने की आवश्यकता नहीं है



ALL STATE OF INDIA STATE BANK BHARTI 2023 | भारत के सभी राज्यों के भारतीय स्टेट बैंक में बैंक स्टाफ की वेकेंसी



सामान्य जानकारी:

  1. किसी पद के लिए आवेदन करने से पहले, आवेदक को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह निर्दिष्ट तिथि पर उस पद के लिए ऊपर वर्णित पात्रता और अन्य मानदंडों को पूरा करता/करती है और उसके द्वारा प्रस्तुत किए गए विवरण हर तरह से सही हैं।
  2. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने हित में अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन आवेदन करें और अंतिम तिथि तक प्रतीक्षा न करें, ताकि इंटरनेट पर भारी लोड या वेबसाइट जाम के कारण वेबसाइट पर लॉग ऑन करने में अक्षमता/विफलता की संभावना से बचा जा सके। 
  3. उपरोक्त कारणों से या एसबीआई के नियंत्रण से परे किसी अन्य कारण से अंतिम तिथि के भीतर अपने आवेदन जमा करने में सक्षम नहीं होने वाले उम्मीदवारों के लिए एसबीआई कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।
  4. आरक्षित श्रेणी से संबंधित उम्मीदवार, जिनके लिए कोई आरक्षण का उल्लेख नहीं किया गया है, वे अनारक्षित श्रेणी के लिए घोषित रिक्तियों के लिए आवेदन करने के लिए स्वतंत्र हैं, बशर्ते कि वे अनारक्षित श्रेणी के लिए लागू सभी पात्रता शर्तों को पूरा करें।
  5. नियुक्ति के किसी भी चरण में यदि यह पाया जाता है कि कोई आवेदक पात्रता मानदंडों को पूरा नहीं करता है और/या उसने कोई गलत गलत जानकारी दी है या किसी महत्वपूर्ण तथ्य को छुपाया है, तो उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी। 
  6. यदि इनमें से कोई कमी सगाई के बाद भी पाई जाती है/हैं, तो उसके अनुबंध को समाप्त किया जा सकता है।
  7. आवेदक को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आवेदन सख्ती से निर्धारित प्रारूप के अनुसार है और ठीक से और पूरी तरह से भरा हुआ है।
  8. चयनित उम्मीदवार की नियुक्ति बैंक की आवश्यकता के अनुसार चिकित्सकीय रूप से फिट घोषित किए जाने के अधीन है।
  9. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे संचार प्राप्त करने के लिए अपनी ई-मेल आईडी को सक्रिय रखें। बुलावा पत्र/साक्षात्कार की तारीख/सलाह आदि।
  10. बैंक किसी भी संचार की प्राप्ति या हानि में किसी भी देरी के लिए कोई ज़िम्मेदारी नहीं लेता है।
  11. चयन के मामले में, उम्मीदवारों को नियुक्ति के समय नियोक्ता से उचित सेवामुक्ति प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। (यदि लागू हो)
  12. पात्रता, साक्षात्कार के संचालन, अन्य परीक्षणों और चयन के संबंध में सभी मामलों में बैंक का निर्णय अंतिम होगा और सभी उम्मीदवारों पर बाध्यकारी होगा, इस संबंध में बैंक द्वारा कोई प्रतिनिधित्व पत्र व्यवहार नहीं किया जाएगा।
  13. ग्यारहवीं। यदि बाद में उसके आवेदन में दी गई जानकारी झूठी पाई जाती है तो आवेदक दीवानी/आपराधिक परिणामों के लिए उत्तरदायी होगा।
  14. पात्रता मानदंडों को पूरा करने मात्र से कोई उम्मीदवार साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने का हकदार नहीं हो जाता है। उम्मीदवार की योग्यता, उपयुक्तता, अनुभव आदि के संदर्भ में प्रारंभिक स्क्रीनिंग / शॉर्ट-लिस्टिंग के बाद साक्षात्कार के लिए केवल अपेक्षित संख्या में उम्मीदवारों को बुलाने का अधिकार बैंक के पास सुरक्षित है।
  15. एक से अधिक आवेदन के मामले में, केवल अंतिम वैध (पूर्ण) आवेदन ही रखा जाएगा। इस पद के लिए एक उम्मीदवार द्वारा साक्षात्कार में एक से अधिक उपस्थिति को सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा/उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी।
  16. उसके जवाब में आवेदन से उत्पन्न होने वाले किसी भी दावे या विवाद के संबंध में कोई भी कानूनी कार्यवाही केवल मुंबई में ही शुरू की जा सकती है और केवल मुंबई में न्यायालयों/न्यायाधिकरणों/फोरमों के पास किसी भी कारण की कोशिश करने के लिए एकमात्र और अनन्य अधिकार क्षेत्र होगा। / विवाद।
  17.  बैंक के पास नियुक्ति प्रक्रिया को किसी भी स्तर पर पूरी तरह से रद्द करने का अधिकार सुरक्षित है
  18. साक्षात्कार के समय, उम्मीदवार को उसके खिलाफ लंबित आपराधिक मामले, यदि कोई हो, के बारे में विवरण देना आवश्यक होगा। बैंक अन्य बातों के साथ-साथ पुलिस रिकॉर्ड आदि के सत्यापन सहित स्वतंत्र सत्यापन भी कर सकता है। बैंक इस तरह के प्रकटीकरण और/या स्वतंत्र सत्यापन के आधार पर नियुक्ति से इनकार करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।
  19. किसी भी प्रश्न के लिए, कृपया "हमसे संपर्क करें" लिंक के माध्यम से हमें लिखें, जो बैंक की वेबसाइट (यूआरएल - https://bank.sbi/web/careers/Post-Your-query) पर उपलब्ध है।



विभागीय पीडीएफ लिंक


ऑनलाइन आवेदन लिंक 



टेलीग्राम ग्रुप लिंक


फेसबुक ग्रुप लिंक


व्हाट्सअप ग्रुप लिंक 

ऊपर दिए लिंक वाला ग्रुप भर जाये तो नए लोग व्हाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए मैसेज करें  -  7869381522


ALL STATE OF INDIA STATE BANK VACANCY 2023 | भारत के सभी राज्यों के भारतीय स्टेट बैंक में बैंक स्टाफ की वेकेंसी, SBI VACANCY 2023, SBI JOBS 2023, SBI 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom