Breaking Posts

6/trending/recent
Type Here to Get Search Results !

ALL CENTRAL GOVT JOBS AND VACANCY IN 2023 | इस वर्ष हाल ही में आई सभी सेंट्रल गवर्नमेंट जॉब की वेकेसी

ALL CENTRAL GOVT JOBS AND VACANCY IN 2023 | इस  वर्ष हाल ही में आई सभी सेंट्रल गवर्नमेंट जॉब की वेकेसी

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) कल्यानी में भर्ती के लिए वेकेंसी सूचना जारी की गई है जिसकी सभी जानकारी नीचे दी जा रही हैं 


ALL CENTRAL GOVT JOBS AND VACANCY IN 2023 | इस  वर्ष हाल ही में आई सभी सेंट्रल गवर्नमेंट जॉब की वेकेसी



विभाग 

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) कल्यानी

All India Institute of Medical Sciences (AIIMS) Kalyani


पदों के नाम 

Junior Resident


पदों की संख्या 

2 post


अनिवार्यता / योग्यता 

डीसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से बीडीएस। उम्मीदवार को अनिवार्य इंटर्नशिप पूरी करनी चाहिए और किसी भी राज्य डीसीआई के तहत इंटर्नशिप पूर्णता प्रमाण पत्र और पंजीकरण का उत्पादन करना चाहिए।


उन उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जा सकती है जिन्होंने बीडीएस (इंटर्नशिप सहित) को जूनियर रेजीडेंसी की प्रारंभ तिथि से 03 (तीन) वर्ष पहले नहीं लिया है, यानी 31 जनवरी 2023


उन उम्मीदवारों पर विचार नहीं किया जाएगा जिन्होंने पहले ही कहीं भी जूनियर रेजिडेंसी के तीन टर्म पूरे कर लिए हैं।


सामान्य परिस्थितियां

सभी तरह से पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले इच्छुक आवेदक आयु, शैक्षिक योग्यता, शिक्षण / अनुसंधान अनुभवों के आवश्यक मानदंडों को पूरा करने के समर्थन में प्रमाण पत्र / दस्तावेजों की स्व-सत्यापित प्रतियों के साथ संलग्न निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन साक्षात्कार के दिन ला सकते हैं।


प्रत्युत्तर में आवेदन करने वाले आवेदकों को आवेदित पद के लिए अपनी पात्रता के संबंध में स्वयं को संतुष्ट कर लेना चाहिए। उन्हें 31 जनवरी 2023 तक पात्रता मानदंडों को पूरा करना होगा, ऐसा न करने पर उनका आवेदन अस्वीकार कर दिया जाएगा।


जूनियर रेजिडेंट के पद के लिए उम्मीदवारों के मूल प्रमाण पत्र यानी बीडीएस डिग्री सर्टिफिकेट, इंटर्नशिप पूरा होने का सर्टिफिकेट, क्वालिफाइंग डिग्री (बीडीएस) डेंटल रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट, जन्म तिथि प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र आदि का सत्यापन किया जाएगा।


आवेदन की अंतिम तिथि 

18.01.2023 


आवेदन कैसे करें 

एम्स, कल्याणी दंत चिकित्सा विभाग में कार्यकाल के आधार पर जूनियर रेजिडेंट (गैर-शैक्षणिक) के पद के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू आयोजित करेगा; एम्स, कल्याणी, पश्चिम बंगाल में 18.01.2023 को प्रशासनिक भवन, प्रथम, तल, एम्स का समिति कक्ष, कल्याणी, पिन - 741245



ALL CENTRAL GOVT JOBS AND VACANCY IN 2023 | इस  वर्ष हाल ही में आई सभी सेंट्रल गवर्नमेंट जॉब की वेकेसी



आवेदन के लिए अन्य नियम एवं शर्तें 

1. नियुक्ति विशुद्ध रूप से कार्यकाल के आधार पर और प्रारंभ में 6 महीने की अवधि के लिए है। यह नियुक्ति संस्थान में नियमित नियुक्ति या स्थायी आमेलन या निरंतर संविदात्मक नियुक्ति के लिए उम्मीदवार द्वारा दावा करने का कोई अधिकार निहित नहीं करेगी जिसे संस्थान द्वारा तय किए गए अनुसार नवीनीकृत या समाप्त किया जा सकता है।


2. नियुक्ति से नियुक्त व्यक्ति को उल्लिखित पारिश्रमिक का अधिकार होगा।


3. संबंधित एचओडी की सिफारिश पर 1 वर्ष (2 कार्यकाल) तक नवीनीकृत होने तक 6 महीने के पूरा होने पर कार्यकाल स्वचालित रूप से समाप्त हो जाएगा। कार्यकाल सगाई संस्थान द्वारा किसी भी समय समाप्त किया जा सकता है। कर्मचारी 01 (एक) माह का नोटिस अथवा उसके एवज में वेतन देकर भी संस्थान छोड़ सकता है।


4. नियुक्त व्यक्ति की छुट्टी की पात्रता समय-समय पर संशोधित संस्थान के अवकाश नियमों द्वारा शासित होगी।


5. कार्यकारी निदेशक, एम्स, कल्याणी किसी भी समय पूर्व सूचना के बिना विज्ञापन को रद्द करने या संस्थागत आवश्यकता के आधार पर विज्ञापित पदों की कम संख्या को भरने का अधिकार सुरक्षित रखता है।


6. यदि कोई उम्मीदवार पद ग्रहण करता है और कार्यकाल पूरा होने से पहले पद छोड़ देता है / इस्तीफा दे देता है, तो वह नियमानुसार एक महीने का नोटिस देकर या जिस अवधि के लिए नोटिस दिया जाता है, उस अवधि के लिए संस्थान में वेतन और भत्ते जमा करके ऐसा कर सकता है। एक महीने से कम।


7. सक्षम प्राधिकारी के पास रिक्तियों की संख्या में परिवर्तन करने, प्रक्रिया को पूर्ण या आंशिक रूप से वापस लेने और किसी भी या सभी आवेदनों को बिना कोई कारण बताए या नोटिस दिए आदि को अस्वीकार करने का अधिकार सुरक्षित है।


8. यह नियुक्ति पूर्णकालिक है तथा किसी भी प्रकार की निजी प्रैक्टिस वर्जित है।


9. उन्हें पाली में काम करना होगा और संस्थान में आघात और आपातकालीन चिकित्सा सहित किसी भी स्थान पर रोटेशन पर तैनात किया जा सकता है।


10. उसे यह भी ध्यान रखना चाहिए कि उसे संस्थान के कर्मचारियों पर लागू अनुशासन और आचरण के नियमों का पालन करना होगा।



विभागीय पीडीएफ लिंक



टेलीग्राम ग्रुप लिंक


फेसबुक ग्रुप लिंक


व्हाट्सअप ग्रुप लिंक 

ऊपर दिए लिंक वाला ग्रुप भर जाये तो नए लोग व्हाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए मैसेज करें  -  7869381522


ALL CENTRAL GOVT JOBS AND VACANCY IN 2023 | इस  वर्ष हाल ही में आई सभी सेंट्रल गवर्नमेंट जॉब की वेकेसी, CENTRAL GOVERNMENT JOBS AND VACANCIES 2023


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Bottom